×

लॉकडाउन तोड़ा तो जाएंगे जेल, सरकारी कर्मचारियों पर भी होगी कार्यवाही

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसमें किसी के भी बाहर निकलने पर रोक लगी है। लेकिन फिर भी कुछ लोग इसका पालन नहीं कर रहे।

Aradhya Tripathi
Published on: 2 April 2020 12:50 PM GMT
लॉकडाउन तोड़ा तो जाएंगे जेल, सरकारी कर्मचारियों पर भी होगी कार्यवाही
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसमें किसी के भी बाहर निकलने पर रोक लगी है। लेकिन फिर भी कुछ लोग इसका पालन नहीं कर रहे। और लगातार बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में अब सरकार इन लोगों को लेकर सख्त हुई है। सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही की बात की है।

एक से दो साल तक की होगी जेल

प्रधानमंत्री द्वारा लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के मामले में अब सरकार सख्त हो गई है। लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराने के लिए गृह सचिव की ओर से सभी राज्यों को लैटर लिखा गया है। अब अगर आप लॉकडाउन का उललघंन करते पाए गए तो सीधे एक से दो साल तक की जेल होगी।

ये भी पढ़ें- अमेरिका ने इस देश को दी तबाह करने की धमकी, कहा-हमले के लिए रहें तैयार

इस उल्लघंन को कोरोना से लड़़ाई लड़ रहे सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालना माना जाएगा। नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं अगर राहत कार्यों या उससे जुड़े सामानों की रकम में हेरफेर मिलने पर भी कड़ी कार्रवाई होगी और जेल भेजा जाएगा।

सरकारी कर्मचारियों पर भी होगी कार्यवाही

ये भी पढ़ें- अलीगंज और जानकीपुरम क्षेत्र में खुलीं राशन की दुकानें

गृह सचिव ने सभी राज्यों को लैटर जारी करते हुए ये भी कहा है कि अगर कोई सरकारी कर्मचारी बिना उचित कारण के डयूटी पर नहीं आता है और छुट्टी कर लेता है। तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उसके खिलाफ केस चलाया जाएगा। उसे एक साल तक की सजा हो सकती है। अफवाह या गलत मैसेज फैलाने वालों को भी नहीं बख्शा जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें एक से दो साल तक के लिए जेल भी भेजा जा सकता है।

मेडिकल स्टाफ को फ्री में खाना खिलायेगा होटल ताज

वहीं दूसरी और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए आगे आते हुए दिल्ली के फाइव स्टार होटल ताज ने कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ रहे मेडिकल स्टाफ के लिए फ्री में खाने की सप्लाई करने का ऐलान किया है। मरीजों के लिए खाना भी इसी होटल की ओर से पहुंचाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- यहां पूरे जिला कारागार को किया गया सेनेटाइज

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने होटल ललित के बाद अब होटल लीला को भी किराए पर लिया है। यहां डॉक्टरों के साथ उनका पैरा मेडिकल स्टाफ भी ठहरेगा। इस होटल में गुरु तेगबहादुर अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का स्टाफ रुकेगा। यह घोषणा दिल्ली सरकार के हेल्थ मिनिस्टर सतेन्द्र जैन ने की है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story