×

सब्जी मंडी में घूम रहा है 'कोरोना', एक की मौत, 150 लोग किए गए क्वारंटाइन

भारत में कोरोना वायरस का खतरा अभी टला है। यूपी, बिहार से लेकर नई दिल्ली, पंजाब और महाराष्ट्र में कोरोना पाजिटिव के केस तेजी से मिल रहे हैं। साथ ही इस वायरस की चपेट में आने से बड़ी संख्या में लोगों की मौतें भी हो रही हैं।

Aditya Mishra
Published on: 22 April 2020 6:51 AM GMT
सब्जी मंडी में घूम रहा है कोरोना, एक की मौत, 150 लोग किए गए क्वारंटाइन
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का खतरा अभी टला है। यूपी, बिहार से लेकर नई दिल्ली, पंजाब और महाराष्ट्र में कोरोना पाजिटिव के केस तेजी से मिल रहे हैं। साथ ही इस वायरस की चपेट में आने से बड़ी संख्या में लोगों की मौतें भी हो रही हैं।

इसकी कड़ी में आज दिल्ली के आजादपुरी मंडी में एक व्यापारी की कोरोना वायरस की चपेट में आने से मृत्यु हो गई। जिला प्रशासन ने भी कोरोना वायरस को ही मौत का कारण बताया है। जिस शख्स की मौत हुई हैं। उसकी उम्र 59 वर्ष थी। वह कटहल बेचने का काम करता था।

हालत बिगड़ने के बाद उसे साकेत स्थित एक प्राइवेट हास्पिटल में एडमिट करवाया गया था। 20 अप्रैल को जांच के बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद सोमवार देर रात व्यापारी मौत हो गई।

उधर मेरठ में कोरोना संक्रमित सब्जी विक्रेता के संपर्क में आए लोगों को डब्लूएचओ व स्वास्थ्य विभाग की टीम चिन्हित कर रही है। मंगलवार शाम को मंडी में 150 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया।

सुबह इनकी थर्मल स्कैनिंग की गई थी। एसडीएम व सीओ ने मंडी का निरीक्षण कर शारीरिक दूरी नहीं होने पर सचिव को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। मंडी में वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है।

कोरोना को लेकर केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार में ठनी, कोर्ट ने सुनाया ये सख्त फरमान

LockDown-2 : भारत में कोरोना वायरस के हालात

भारत में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 18,985 है और 603 लोगों की जान भी जा चुकी है। मंगलवार शाम तक पिछले 24 घंटों में 44 लोगों की मौत हुई और इस अवधि में संक्रमण के 1,329 नये मामले सामने आये।

रायबरेली: कोरोना के 8 नए मामले आये सामने

कृपालु नर्सिंग इंस्टीट्यूट में क्वरिऐन्टीन किये गए लोगों में 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव। अब तक जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 43 हो गयी है एडीएम प्रशासन रामअभिलाष ने इसकी पुष्टि की है।

भाजपाइयों में कोरोना संक्रमण का खतरा! यहां सभी मोदी-योगी रसोई बंद

गृह मंत्री अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर डॉक्टरों से की चर्चा

इंडियन मेडिकल असोसिएशन के डॉक्टरों से गृह मंत्री अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की शाह ने अच्छे काम के लिए डॉक्टरों को धन्यवाद दिया। उन्होंने डॉक्टरों से सांकेतिक विरोध नहीं जताने की अपील करते हुए सुरक्षा का भी आश्वासन दिया है।

कोरोना जागरूकता: लोगों को समझाने के लिए धरती पर उतरे यमराज, घरों में रहने की अपील

औरैया: सदर कोतवाली क्षेत्र के सुभाष चौराहे पर बुधवार को एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। जब स्वयं यमराज का वेश रखकर कलाकार द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए अपने घरों में रहने की नसीहत दी।

उन्होंने लोगों को समझाते हुए कहा कि इस महामारी से बचने का सिर्फ एक मात्र उपाय है सोशल डिस्टेंस। बताया कि यदि वह लोग जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों की अवहेलना करेंगे तो वह स्वयं उन्हें अपने साथ ले जाएंगे।

कहा की जान है तो जहान है वरना यमराज का यम वान है। यम वेश में आए कलाकार द्वारा सुभाष चौराहे पर एक नाटक का भी प्रस्तुतीकरण किया गया। जिसके द्वारा लोगों को घरों पर रहने की नसीहत दी गई।

वहीं कलाकार द्वारा बाइक से घूम रहे लोगों को नसीहत देते हुए कहा कि यदि वह सुरक्षित रहना चाहते हैं तो घरों पर रहें नहीं तो उनके साथ यमलोक में चलें। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने कहा कि कोरोना वायरस एक भयावह बीमारी है।

इसलिए इससे बचने के उपाय खोजने चाहिए ना कि इस वायरस को अपने शरीर के अंदर ले जाना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह लोग अपने जीवन की सुरक्षा स्वयं करें।

बताया कि जिस तरह से इस नाटक का रूपांतरण किया गया है उसी तरह से कहीं आप लोग भी काल के गाल में न समा जाएं। सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ ने बेवजह घूम रहे बाइक सवारों को रुकवा कर चालान किए तथा उन्हें नसीहत दी कि यदि वह दोबारा बेवजह घूमते हुए पाए गए तो उनके वाहनों को सीज कर दिया जाएगा। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव सहित भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा।

बहुत भयानक है कोरोना का ये रूप, रूह कंपा देगा स्किन में ये चेंज

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story