भूख ने किया बेबस: कुत्ते से छीन ली रोटी, 3 दिनों तक खाने के लिए तड़पी बच्चियां

लॉकडाउन के कारण गरीब भुखमरी की कगार पर आ गए हैं। बिहार में लॉकडाउन के कारण 3 दिनों से अनाथ बहनें भूखी थीं, वहीँ औरतों ने कुत्ते के मुंह से रोटी छीन ली।

पटना: कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी लॉकडाउन के बाद केंद्र और राज्य सरकारें लोगों को होने वाली परेशानियों के समाधान में लगी हुई हैं लेकिन बावजूद इसके बेहद निचले स्तर तक कई लोग रोजी रोटी के मोहताज हो गए है। ऐसा ही एक मामला बिहार से सामने आया, जहां लॉकडाउन के कारण तीन दिनों से अनाथ बहनें भूखी थीं, वहीँ दो औरतों ने भूख मिटाने के लिए कुत्ते के मुंह से रोटी का टुकड़ा तक छीन लिया ।

महिलाओं ने कुत्ते से छीनी रोटी

दरअसल, लॉकडाउन के कारण गरीब भुखमरी की कगार पर आ गए हैं। इसका एक मामला बिहार के भागलपुर का है, जहां लोग घर ने न निकल पाने के कारण कई दिनों से भूखे हैं। जानकारी के मुताबिक, यहां एक रोटी के टुकड़े के लिए इंसान जानवर से भिड़ने को भी तैयार हो गए। सड़क पर रोटी पड़ी थी, जिसे एक कुत्ता खाने जा ही रहा था कि तभी दो महिलाएं वहां आयी और कुत्ते को भगा कर रोटी का टुकड़ा उठा लिया।

ये नजारा वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गया कि कैसे रोटी के टुकड़े ले लिए महिलाएं इतनी बेबस हो गयी कि जानवर के मुंह का निवाला छीनना मजबूरी बन गयी।

ये भी पढेंःकोरोना संक्रमण: मस्जिद में ठहराया जमात के लोगों को, इमाम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

तीन दिन से अनाथ बच्चियां थी भूखी

दूसरा मामला भी भागलपुर का ही है, जहां तीन अनाथ लड़कियां भूख से इस कदर प्रताड़ित हो गयी कि पीएम से गुहार लगाने की नौबत आ गयी। ये अनाथ बहनें लोगों के घरों में काम करके अपना पेट पालती थीं लेकिन लॉकडाउन के कारण उसका काम छूट गया, ऐसे में उनके पास खाने को कुछ भी नहीं बचा।

पीएमओ को लिया कॉल, तो प्रशासन ने मचा हड़कंप

बताया जा रहा है कि लड़कियों ने तीन दिनों से कुछ नहीं खाया था। भोजन मिलने का कोई रास्ता ही समझ नहीं आया तो कहीं से पीएमओ का नंबर तलाश किया और फोन कर बताया कि तीन दिनों से भूखी हैं।

ये भी पढेंःकोरोना के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, इस दवा ने वायरस को 48 घंटे में किया खत्म

पीएमओ तक पहुंचे उनके फोन से हड़कंप मच गया और स्थानीय प्रशासन को इस बारे में तत्काल सूचित किया गया। जानकारी के बाद क्षेत्र के सीओ आपदा विभाग के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और राशन -खाना लड़कियों तक पहुंचाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।