×

दो हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, आज रात 12 बजे से बदल जाएंगे ये नियम

इस वक्त की बड़ी खबर मिजोरम से आ रही है। मिजोरम सरकार ने लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए और बढ़ाने का डिसीजन लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मिजोरम सरकार की ओर से ये कदम है।

Aditya Mishra
Published on: 8 Jun 2020 12:48 PM GMT
दो हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, आज रात 12 बजे से बदल जाएंगे ये नियम
X

मिजोरम: इस वक्त की बड़ी खबर मिजोरम से आ रही है। मिजोरम सरकार ने लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए और बढ़ाने का डिसीजन लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए मिजोरम सरकार की ओर से ये कदम है।

राज्य सरकार ने बताया है कि इस संदर्भ में जल्द ही गाइडलाइन्स जारी की जाएगी। मिजोरम में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सीएम जोरामथंगा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें बताया गया कि प्रदेश में कोविड -19 के अब तक 34 केस सामने आ चुके हैं।

हालांकि आने वाले वक्त में इन्फेक्शन और भी बढ़ सकता है। इन सभी बिन्दुओं पर विचार करने के बाद लॉकडाउन को 2 और सप्ताह के लिए बढ़ाने का कदम उठाया गया।

अभी-अभी इस दिग्गज नेता के ससुर की कोरोना वायरस से मौत, मची खलबली

बदल गए हैं ये नियम

-गौर करने वाली बात ये कि आज रात 12 बजे से 2 सप्ताह के लिए और लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है।

- बेहद जरूरी मामलों में ही होम क्वारंटीन की सुविधा दी जाएगी।

- क्वारंटाइन की अवधि अब 21 दिनों की होगी। पहले ये 14 दिनों की थी।

बंगाल में 30 जून तक लॉकडाउन

आपको बता दें कि मिजोरम से पहले पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन को बढ़ाने का डिसीजन लिया था। लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला सुनाते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि हमने पश्चिम बंगाल में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

दिल्ली: राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के गार्ड की कोरोना वायरस से मौत

देशभर में ढाई लाख से ज्यादा केस

गौर करने वाली बात ये कि बीते 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना के 9,983‬ नए मामले सामने आए हैं और 206‬ लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के आंकड़ों के मुताबिक 8 जून सुबह 8 बजे तक देश में कोरोना के कुल 256611 केस सामने आए हैं। इनमें 125381 ऐक्टिव केस हैं जबकि 124095 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं यानी ठीक हो चुके हैं। वहीं देश में अबतक कुल 7135 लोगों की मौत हो चुकी है।

पंजाब में कोरोना वायरस से एक और मौत, मृतकों की संख्या हुई 47

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story