×

महाराष्ट्र में लॉकडाउन! उद्धव सरकार की अहम बैठक, हो सकता है बड़ा एलान

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों के लगातार बढ़ने के मद्देनजर उद्धव ठाकरे सरकार जल्द ही महामारी पर रिव्यू मीटिंग करने वाली है।

Shivani Awasthi
Published on: 9 March 2021 1:45 PM GMT
महाराष्ट्र में लॉकडाउन! उद्धव सरकार की अहम बैठक, हो सकता है बड़ा एलान
X

मुंबई: कोरोना वायरस के मामलों में दोबारा हो रही बढ़ोतरी का असर एक बार फिर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। ऐसे में राज्य में कई जिलों में प्रतिबंध लग चुके हैं। कही नाइट कर्फ्यू तो कहीं वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं उद्धव सरकार इस महामरी पर रोक लगाने के लिए उठाये जाने वाले संभावित कदमो को लेकर अहम बैठ करें वाली है। माना जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद एक बार फिर महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

उद्धव ठाकरे सरकार की कोरोना पर रिव्यू मीटिंग जल्द

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों के लगातार बढ़ने के मद्देनजर उद्धव ठाकरे सरकार जल्द ही महामारी पर रिव्यू मीटिंग करने वाली है। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि जिस तरह से राज्य में संक्रमण फ़ैल रहा है, इसके बाद सरकार और प्रशासन के लोग इस बैठक में ये तय करेंगे कि वायरस के प्रसार को रोका कैसे जाए। ऐसे में लॉकडाउन पर भी फैसला आ सकता है।

ये भी पढ़ेँ-दिल्ली में कोरोना विस्फोट: एक दिन में सामने आए सैकड़ों मामले, इतनी हुई मौत

राज्य में लाॅकडाउन जैसे हालात फिर बने

हालाँकि सूत्रों के मुताबिक, पूरे राज्य में सम्पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा। लेकिन कई जिलों में प्रतिबंध और कर्फ्यू के निर्देश दिए जा सकते हैं। वहीं इस तरह की रिपोर्ट्स भी सामने आ रही है कि सीएम उद्धव ठाकरे जल्द ही राज्य की जनता को संबोधित भी कर सकते हैं।

India Coronavirus Alert Night Curfew in balaghat madhya pradesh maharashtra Border District

महाराष्ट्र में लग सकते हैं ये प्रतिबंध:

कोरोना के मद्देनजर आगामी दिनों में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जा सकता है, जिसके लिए नियम तोड़ने पर जुर्माना लगाने की व्यवस्था की जा सकती है।

राज्य में नाईट क्लबों को भी बंद किया जा सकता है।

अधिक संक्रमित मामलों वाले इलाकों में नाइट कर्फ्यू का भी एलान किया जा सकता है।

स्कूलों को दोबारा बंद करने का भी फैसला आना सम्भव है।

होटल -रेस्टोरेंट को लेकर भी कुछ नियम लागू हो सकते हैं।

mumbai

नासिक में वीकेंड लॉकडाउन लगा

बता दें कि आज ही नासिक में जिला प्रशासन ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। इसके बाद अब जिले में 15 मार्च से शादियों की इजाजत नहीं दी जाएगी। ऐसे में पहले से जिन शादियों को अनुमति दे दी गई है, उन्हें ही 15 मार्च तक निपटाने को कहा गया है।

ये भी पढ़ेँ-इन राज्यों में फिर लगेगा लाॅकडाउन? तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले

वहीं आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छोड़कर सभी दुकानें और प्रतिष्ठान शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे। साथ ही रात 9 बजे तक रेस्टोरेंट बंद हो जाएंगे। जबकि रात 11 बजे तक होम डिलीवरी की अनुमति होगी। नासिक शहर, मालेगाँव और कुछ अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग कक्षाएं बंद कर दी जाएंगी।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story