×

मुंबई का हाल बुरा: छूट मिलते ही सड़कों पर उमड़े लोग, घंटों तक लगा रहा जाम

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद से ही सड़कों पर गाड़ियों की भारी भीड़ लग गई। प्रदेश में दी गई छूट के बाद से सड़कों पर गाड़ियों का हुजूम उमड़ पड़ा।

Shreya
Published on: 8 Jun 2020 8:30 AM GMT
मुंबई का हाल बुरा: छूट मिलते ही सड़कों पर उमड़े लोग, घंटों तक लगा रहा जाम
X

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद से ही सड़कों पर गाड़ियों की भारी भीड़ लग गई। राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार की ओर से पब्लिक ट्रांसपोर्ट और ऑटो टैक्सी के लिए दी गई छूट के बाद से सड़कों पर गाड़ियों का हुजूम उमड़ पड़ा। वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे गाड़ियों की काफी भीड़ नजर आई। गाड़ियों की भीड़ की वजह से लोग घंटों तक जाम में फंसे रहे।

इन इलाकों में भी सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें

केवल यहीं नहीं, बल्कि मुंबई के दादर, वर्ली जैसे कई इलाकों में ऑटो, टैक्सी समेत कारों की लंबी कतारें नजर आईं। महाराष्ट्र में अनलॉक 1.0 के फेज 2 के तहत आज से एक जिले से दूसरे जिले में वाहनों की आवाजाही पर रियायत मिलने के बाद सोमवार को भारी संख्या में लोग सड़क पर नजर आए।

यह भी पढ़ें: साजिश से उठा पर्दा, दिल्ली हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की ऐसे की गई थी हत्या

हाइवे पर लगा लंबा जाम

बंदिशों में छूट मिलने के बाद से मुंबई आने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। जिसके चलते हाइवे पर लंबा जाम देखने को मिला। लोग घंटों तक जाम में फंसे रहे। उधर, पश्चिमी उपनगरों में अंधेरी, बांद्रा जंक्शन के आसपास भीड़ होने की वजह से वाहनों की गति काफी धीरे हो गई।

मुंबई में सबसे ज्यादा हुए कोरोना के टेस्ट

बता दें कि देश भर में सबसे ज्यादा कोरोना के टेस्ट मुंबई नगरी में ही कराया जा रहा है। बीएमसी द्वारा रोजाना करीब चार हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। एक जून तक शहर में दो लाख तक जांच की गई हैं। महानगर पालिका ने बताया कि मुंबई में अब तक दो लाख बारह हजार जांच की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: सोनू सूद हुए परेशान: मदद मांगने वाले अब डिलीट कर रहे ट्वीट, एक्टर ने जाहिर की चिंता

महाराष्ट्र में कोरोना के कुछ मामले हुए 85 हजार के पार

बता दें कि पूरे देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 85 हजार के पार पहुंच गई है। यहां पर मरीजों की कुल संख्या 85 हजार 975 हो गई है। जबकि अब तक राज्य में मृतकों की संख्या 3 हजार 60 हो गई है।

देश में अब तक आए दो लाख 56 हजार 611 केसेस

वहीं पूरे देश की बात की जाए तो भारत में अब तक कोरोना के कुल दो लाख 56 हजार 611 केसेस सामने आ चुके हैं। जबकि इस घातक बीमारी की चपेट में आने से सात हजार 135 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इनमें से एक लाख 24 हजार 95 लोग ठीक होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। यानी इस वक्त देश में कुल एक लाख 25 हजार 381 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का बवाल: तिलमिला उठे इमरान, कश्मीर के हिस्सा को लेकर मचा घमासान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story