×

कंपनी के पैसे खर्च करने की खौफनाक सजा, प्राइवेट पार्ट में डाल दिया ये कैमिकल

कोथरूड में 30 साल के एक युवक को तीन लोगों ने कथित तौर पर अगवा कर शारीरिक यातनाएं दी। यही नहीं, आरोपियों ने युवक के प्राइवेट पार्ट में सैनिटाइजर (Sanitiser) भी स्प्रे कर दिया।

Newstrack
Published on: 6 July 2020 5:56 AM GMT
कंपनी के पैसे खर्च करने की खौफनाक सजा, प्राइवेट पार्ट में डाल दिया ये कैमिकल
X

नई दिल्ली: कोरोना संकट के कारण लगे लॉक डाउन के दौरान लोगों ने आर्थिक संकटों का बड़ा सामना किया। एक जानी-मानी कंपनी के मैनेजर को पैसे के विवाद में अगवा कर उसको प्रताड़ित किया गया है। यह घटना है, महाराष्ट्र के पुणे की, जिसमें एक शख्स को शारीरिक यातनाएं देने का मामला सामने आया है।

युवक के प्राइवेट पार्ट में सैनिटाइजर स्प्रे किया

महाराष्ट्र के पुणे में हुई इस घटना के संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोथरूड में 30 साल के एक युवक को तीन लोगों ने कथित तौर पर अगवा कर शारीरिक यातनाएं दी। यही नहीं, आरोपियों ने युवक के प्राइवेट पार्ट में सैनिटाइजर (Sanitiser) भी स्प्रे कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि पीड़ित युवक दिल्ली में लॉकडाउन के समय कंपनी के खर्चे पर रह रहा था। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों में कंपनी का मालिक भी शामिल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ये भी देखें: भारत से टकराव का दांव पड़ा उल्टा, दुनिया में कई मोर्चों पर अलग-थलग पड़ा चीन

कंपनी पेंटर्स के लिए प्रदर्शनी आयोजित करती है

ये मामला 13-14 जून का है। लेकिन, 2 जुलाई को पॉड पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हुई। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित एक फर्म में बतौर मैनेजर काम कर रहा था। ये फर्म पेंटर्स के लिए प्रदर्शनी आयोजित करती है। वह मार्च में किसी काम के सिलसिले में दिल्ली गया था, लेकिन कोरोना लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गया। ऐसे में वह एक लॉज में ठहर गया और कंपनी के पैसों से खाने-पीने का खर्चा करने लगा।

कंपनी ने युवक से अब तक खर्च हुए पैसे मांगे

एफआईआर के मुताबिक, 7 मई को पुणे लौटने के बाद कंपनी ने उसे एक होटल में 17 दिनों के लिए क्वॉरंटाइन रहने को कहा। पैसे नहीं होने के कारण चेकआउट के समय उसे अपना फोन डेबिट कार्ड रिसेप्शन में गिरवी रखना पड़ा। इसके बाद 13 जून को कंपनी ने युवक से अब तक खर्च हुए पैसे मांगे। जब उसने कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं, तो आरोपियों ने उसे हाथ-पैर बांधकर कार में अगवा कर लिया गया।

ये भी देखें: विराट-धोनी-सचिन के ये सुपरफैंस, कोरोना से लोगों को किया जागरूक

युवक को ऑफिस में ले जाकर शारीरिक यातनाएं दी

पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी युवक को फर्म के ऑफिस में ले गए और शारीरिक यातनाएं दी। सैनिटाइजर से उसके प्राइवेट पार्ट को नुकसान पहुंचाया गया। हालांकि, बाद में आरोपियों ने युवक को छोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, युवक ने खुद अस्पताल जाकर इलाज कराया और शिकायत दर्ज कराई।

गोरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉक डाउन में दूसरे राज्यों में काम के लिए गए लोगों के लिए यह एक बड़ा संकट था। इस दौरान प्रवासी मजदूरों का पलायन बड़े स्तर पर हुआ।

Newstrack

Newstrack

Next Story