×

फिर होगा लॉकडाउन: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया क्या है इरादा, पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली में कोरोना के मामलों में काफी तेजी से लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में रोजाना एक हजार से ज़्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 12 Jun 2020 8:00 AM GMT
फिर होगा लॉकडाउन: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया क्या है इरादा, पढ़ें पूरी खबर
X

नई दिल्‍ली: सरकार धीरे-धीरे लगातार लॉकडाउन के दौर में लागू छूटों को कम कर रही है। लॉकडाउन ख़तम करके सरकार ने अब अनलॉक शुरु कर दिया है। एक ओर सरकर लगातार छूटों में बढ़ोत्तरी कर रही है वहीं दूसरी ओर देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते दिल्ली सरकार खुद मान चुकी है कि जुलाई के अंत तक दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 5.5 लाख तक पहुंच जाएगी। अब ऐसे में कई खबरें सामने आ रहीं हैं कि दिल्ली में फिरसे लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। अब इस खबर को सिरे से खारिज करते हुए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने इससे सीधे तौर पर इंकार किया है।

दिल्ली में लॉकडाउन का कोई इरादा नहीं- स्वास्थ्य मंत्री

दिल्ली में कोरोना के मामलों में काफी तेजी से लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। आलम ये है कि पिछले एक हफ्ते से दिल्ली में रोजाना एक हजार से ज़्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कल यानी गुरूवार को तो राजधानी में रिकॉर्ड 1800 से ज्यादा नए मामले सामने आए। ऐसे में दिल्ली में फिरसे लॉकडाउन लगाने की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि दिल्‍ली में फिर से लॉकडाउन करने का कोई इरादा नहीं है।

ये भी पढ़ें- SC का बड़ा आदेश: आपस में बातचीत कर निकाले हल, कंपनियों को दी बड़ी राहत

इससे पहले एक अफवाह और भी जोरों पर थी कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे देश में 15 जून के बाद फिरसे लॉकडाउन को लागू किया जा सकता है। यानी कि एक बार फिर पूरा देश लॉक हो सकता है। सारी छूटें सारी रियायतों पर फिरसे पाबंदियां लगईं जा सकती हैं। लेकिन बाद में ये सारी अटकलें भी महज एक अफवाह ही निकलीं। बेह्स्क देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। और रोज ज्यादा से ज्यादा संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन फ़िलहाल सरकार अभी तक कोई ठोस कदम उठाने या देश में लॉकडाउन फिर से लागू करने का अभी कोई इरादा नहीं है।

दिल्ली सरकार पर आरोप लगाने वालों को स्वास्थ्य मंत्री का जवाब

ये अलग बात है कि दिल्ली में लगातार बढ़ नए मामलों को लेकर सरकार पर तरह तरह के आरोप लग रहे हैं। और दिल्ली सरकार की व्यवस्था पर भी सवाल उठाये जा रहे हैं। इसी क्रम में नॉर्थ एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन ने दिल्ली के श्मशान घाट और कब्रिस्तान के आंकड़ों को सामने रख सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि दिल्ली में कोविड 19 से होने वाले मौत के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार अभी तक कोविड 19 से हुईं 1114 मौत को छिपाया जा रहा है। दिल्ली सरकार 984 मौत होने का दावा कर रही है।

ये भी पढ़ें- जिले में हाहाकार: एक ही दिन में एक की मौत, 7 कोरोना संक्रमित

जबकि श्मशान घाट और कब्रिस्तान के आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली में कोविड 19 से मरने वालों की संख्या 2098 हैं। इन आरोपों पर जवाब देते हुए दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि आरोप लगाने के साथ साथ वो लोग हमें मरने वालों की डीटेल जैसे की नाम, पता वगैरह क्यों नहीं भेज रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एमसीडी चेयरमैन आरोपों की पुष्टि के लिए मौत के आंकड़ों के साथ उन सभी मरने वालों की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट भी भेजें। अन्यथा इस तरह की राजनीति ना करें।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story