×

विमान हादसा टला: रनवे पर टिड्डियों का आतंक, प्लेन की लैंडिंग से पहले हुआ ये...

राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट में रनवे पर प्लेन की लैंडिंग के दौरान बड़ा हादसा होते होते टला। रनवे पर अचानक बड़ी संख्या में आई टिड्डियों का झुंड जमा हो गया।

Shivani Awasthi
Published on: 27 Jun 2020 2:44 PM GMT
विमान हादसा टला: रनवे पर टिड्डियों का आतंक, प्लेन की लैंडिंग से पहले हुआ ये...
X

जयपुर: कोरोना संक्रमण के बीच नई दिल्ली, यूपी और मध्य प्रदेश तक टिड्डियों का बड़ा खतरा मंडराने लगा है। इस बीच, उस समय हड़कंप मच गया जब शनिवार की शाम जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होते होते टला। दरअसल, टिड्डियों के दल ने अचानक एक एयरलाइन्स पर हमला कर दिया। उस दौरान प्लेन रनवे पर लैंड होने वाला था। हालंकि पायलट ने समय रहते प्लेन को लैंडिंग से रोक कर टेक ऑफ़ कर लिया।

जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड होने वाला था विमान

मामला राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट का है, यहां रनवे पर प्लेन की लैंडिंग के दौरान बड़ा हादसा होते होते टला। रनवे पर अचानक बड़ी संख्या में आई टिड्डियों का झुंड जमा हो गया। इस दौरान इंडिगो एयरलाइंस का एक विमान लैंड होने ही वाला था, उसे टेकऑफ करना पड़ा। पायलट ने समय रहते सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बचा लिया।

रनवे पर टिड्डियों का झुंड देख पॉयलट ने लैंडिंग से पहले किया टेकऑफ

बताया जा रहा है कि इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-212 दिल्ली से जयपुर पहुंची थी। फ्लाइट को लैंड करने के लिए पायलट ने सभी जरूरी चैक किये और लैंडिंग की तैयारी की ही थी,कि अचानक टिड्डियों का एक बड़ा दल एयरपोर्ट के रनवे पर जमा हो गया। टिड्डियों के चलते बड़ा हादसा न हो जाए, इसको देखते हुए पायलट ने फ्लाइट को दोबारा टेक ऑफ की प्रक्रिया में लिया और विमान जयपुर में नहीं उतरा।

ये भी पढ़ेंः भयानक हादसा, 6 लोगों की मौत, मौके पर मची चीख पुकार

बता दें कि टिड्डी दल के घुसने की संभावना को लेकर नोएडा में 4 टीमें गठित की गई हैं। दिल्ली से सटे गुरुग्राम के भीमगढ़ खेड़ी, राजेंद्र पार्क, सूरत नगर, लक्ष्मण विहार, दौलताबाग फ्लाईओवर पर टिड्डियों का दल मंडरा रहा है। फसलों के ऊपर टिड्डी दलों को मंडराते देखकर किसान परेशान हैं और उन्हें भगाने की कोशिशों में जुटे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story