×

'UCC पर सरकार का ड्राफ्ट देखे बिना कोई बयान न दें', कांग्रेस नेताओं को राहुल गांधी ने दी नसीहत

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सरकार के ड्राफ्ट को देखे बिना किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं करने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा, धामी सरकार का यूसीसी पर कानून की बात बस 'ध्रुवीकरण' का प्रयास है।

Aman Kumar Singh
Published on: 13 July 2023 4:13 PM GMT (Updated on: 13 July 2023 4:18 PM GMT)
UCC पर सरकार का ड्राफ्ट देखे बिना कोई बयान न दें, कांग्रेस नेताओं को राहुल गांधी ने दी नसीहत
X
राहुल गांधी (Social Media)
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2023 की तैयारी में जुटी कांग्रेस आगे की रणनीति बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गुरुवार (13 जुलाई) को उत्तराखंड कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की। उन्होंने पार्टी नेताओं से फीडबैक लिया। कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा चुनाव को लेकर कई अहम मुद्दों पर मंथन किया।
उत्तराखंड कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक में राहुल गांधी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को 'ध्रुवीकरण की राजनीति' बताया। उन्होंने नसीहत दी कि पार्टी नेताओं को स्थानीय मुद्दों पर काम करना चाहिए।
राहुल गांधी- बिना ड्राफ्ट देखे UCC पर टिप्पणी नहीं

राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं को समान नागरिक संहिता यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) पर सरकार के ड्राफ्ट को देखे बिना किसी तरह की टिप्पणी नहीं करने की नसीहत दी। दरअसल, उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) सरकार का UCC पर तेजी से काम कर रही है। राहुल गांधी बोले, UCC कानून बस ध्रुवीकरण करने का प्रयास है। इसमें फंसने की बजाए स्थानीय मुद्दों पर काम करना है।
'अग्निवीर योजना का करें विरोध'
इस बैठक में अग्निवीर योजना (Agniveer Yojana) को लेकर भी बीजेपी को घेरने की बात कही गई। बैठक में राज्य में आर्मी भर्ती (Army Recruitment) के प्रति रुझान को देखते हुए अग्निवीर योजना का पुरजोर विरोध करने पर सहमति बनी। गौरतलब है कि, अग्निवीर योजना को मोदी सरकार जोर-शोर से पेश करती रही है, जबकि कांग्रेस लगातार इसके विरोध में सुर उठाती रही है।

'सिर्फ रणनीति तय कर लेने भर से बात नहीं बनेगी'

अंत में कांग्रेस के सभी नेताओं ने राहुल गांधी को उनकी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के लिए बधाई दी। पार्टी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि राहुल गांधी ने कहा, 'सिर्फ रणनीति तय कर लेने भर से बात नहीं बनेगी। उसे धरातल पर भी उतारना होगा। इसके लिए पार्टी नेताओं को जनता के बीच जाना होगा। राहुल बोले, इसके लिए आपलोगों को भी पदयात्राएं करनी होंगी। इसके बाद तय मुद्दों पर प्रदेश भर में पदयात्राएं निकाने की सहमति बनी। संभवतः इन यात्राओं में राहुल और प्रियंका गांधी दोनों शामिल होंगे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story