×

इस बड़े अफसर के घर पड़ा छापा, छिपाकर रखे थे हीरे-जवाहारात, अधिकारी रह गये दंग

उज्जैन के बड़नगर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) कुलदीप किंशूक के घर पर लोकायुक्त की टीम ने छापेमारी की है। छापे में कुलदीप किंशूक के घर से करीब 3 करोड़ की अवैध सम्पत्ति का खुलासा हुआ है।

Newstrack
Published on: 16 Sep 2020 7:43 AM GMT
इस बड़े अफसर के घर पड़ा छापा, छिपाकर रखे थे हीरे-जवाहारात, अधिकारी रह गये दंग
X
शुरूआती जांच में पता चला है कि कुलदीप किंशूक के पिता एक अखबार के लिए हॉकर काम करते थे और भाई उज्जैन में टिफिन का काम करता है।

बड़नगर: उज्जैन के बड़नगर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) कुलदीप किंशूक के घर पर लोकायुक्त की टीम ने छापेमारी की है। छापे में कुलदीप किंशूक के घर से करीब 3 करोड़ की अवैध सम्पत्ति का खुलासा हुआ है। सीएमओ के तीन ठिकानों पर दबिश के बाद बरामद रकम से अवैध कमाई की बात निकलकर सामने आई है।

लोकायुक्त की टीम ने उज्जैन, बड़नगर और माकड़ौन में एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की है। बताया जा रहा है सीएमओ के घर से तकरीबन 3 लाख रुपए से से ज्यादा के कैश , 24 लाख के सोने-चांदी के जेवर, चार आलीशान मकान, जमीन, एक निर्माणाधीन होटल, 40 बैंक खाते समेत कई प्रापर्टीज के बारे में पता चला है। सीएमओ के पास से 10 खातों की जानकारी मिली है, जिसमें एक करोड़ से अधिक की रकम जमा है।

money रुपए की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: दुनिया का अनोखा मंदिर, यहां के चमत्कारी कुंड में स्नान से होता है कुष्ठ रोग का इलाज

पिता हाकर और भाई टिफिन सर्विस में

शुरूआती जांच में पता चला है कि कुलदीप किंशूक के पिता एक अखबार के लिए हॉकर काम करते थे और भाई उज्जैन में टिफिन का काम करता है। उनका कोई बड़ा व्यवसाय भी नहीं है फिर भी कुलदीप ने इतनी बड़ी सम्पत्ति खड़ा कर ली। ये सब काली कमाई के बिना मुमकिन नहीं है। जिसके बाद सीएमओ को निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ अभी जांच जारी है।

गौरतलब है कि लोकायुक्त पुलिस को बीते कुछ दिनों कुलदीप के बारे में लगातार शिकायत मिल रही थी। उसके खिलाफ भोपाल में भी कंप्लेन की गई थी।

यह भी पढ़ें: सड़क से संसद तक किसानों का हल्ला बोल, 3 अध्यादेशों के खिलाफ प्रदर्शन

Raids छापे में बरामद रकम की फोटो(सोशल मीडिया)

16 साल में बन बैठा करोड़ों की सम्पत्ति का मालिक

शिकायतकर्ता ने कहा था कुलदीप ने गलत तरीके से कमाई करके अवैध संपत्ति जमा की है। उसने 16 साल पहले ही नौकरी ज्वाइन की और करोड़ों की सम्पत्ति का मालिक बन बैठा।

उसके घर पर छापेमारी के बाद जो कुछ भी सामने आया है उसे देखकर हर कोई हैरान रह गए। लोकायुक्त द्वारा प्रारम्भिक जांच में माकड़ोन में कृषि भूमि, माकड़ोन में 80 लाख रुपए का बंगला, 2 चार पहिया वाहन, सोने चांदी के आभूषण, नगदी सहित करीब 3 करोड़ रुपए की संपत्ति के बारे में पता चला है। साथ ही उज्जैन रेलवे स्टेशन के सामने कमर्शियल निर्माण की जानकारी भी प्राप्त हुई है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड जगत तक Vivek Chauhan कर रहे हैं हर दिल पर राज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story