लोकसभा चुनाव: चौथे चरण में अब तक 13 नामांकन पत्र दाखिल

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन के अन्तिम दिन तक कुल 206 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं, जिसमें आज 104 लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। चौथे चरण में आज तीसरे दिन 7 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज नामांकन के अन्तिम दिन तक कुल 206 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं, जिसमें आज 104 लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। चौथे चरण में आज तीसरे दिन 7 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इस प्रकार चतुर्थ चरण में अब तक कुल 13 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

यह भी पढ़ें…PM मोदी ने की आडवाणी के ब्लॉग की तारीफ, कहा- हमें गर्व है

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने आज यहां बताया कि तीसरे चरण में आज नामांकन के अंतिम दिन मुरादाबाद में 11, रामपुर में 14, सम्भल में 7, फिरोजाबाद में 8, मैनपुरी में 7, एटा (कासगंज) में 5, बदायूं में 15, आंवला (बरेली) में 14, बरेली में 14 तथा पीलीभीत में 9 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

यह भी पढ़ें…होमगार्ड प्लाटून कमांडर: ब्लाक आर्गेनाइजर भर्ती प्रक्रिया 3 माह में पूरी करने का निर्देश

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार तीसरे चरण में मुरादाबाद से कुल 24, रामपुर से 19, सम्भल से 15, फिरोजाबाद से 22, मैनपुरी से 16, एटा (कासगंज) से 17, बदायूं से 25, आंवला (बरेली) से 24 तथा बरेली से 28 एवं पीलीभीत से 16 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

यह भी पढ़ें…कलयुगी बहू ने सास-ससुर को कमरे में किया था कैद, पुलिस से किया रेस्क्यू

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चतुर्थ चरण में नामांकन के आज तीसरे दिन शाहजहांपुर से अमर चन्द्र जौहर (बीएसपी), खीरी से जफ़र अली नक़वी (आईएनसी), उन्नाव से श्रीलाल (भारत प्रभात पार्टी), कानपुर (कानपुर नगर) से शिवम कुशवाहा (आजाद भारत पार्टी ‘डेमोक्रेटिक’), अकबरपुर (कानपुर नगर) से निशा सचान (बीएसपी) तथा राम गोपाल (राष्ट्रीय उत्थान पार्टी), जालौन से अजय सिंह (बीएसपी) ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App