×

लोकसभा चुनाव: सपा, कांग्रेस व बीजेपी के प्रचार ने पकड़ा जोर

लखनऊ संसदीय सीट पर सपा, कांग्रेस व भाजपा में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। तीनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। सपा व कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए उनकी पार्टियों के बड़े नेताओं का रोडशो कार्यक्रम तय हो रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 26 April 2019 4:23 PM GMT
लोकसभा चुनाव: सपा, कांग्रेस व बीजेपी के प्रचार ने पकड़ा जोर
X

लखनऊ: लखनऊ संसदीय सीट पर सपा, कांग्रेस व भाजपा में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। तीनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। सपा व कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए उनकी पार्टियों के बड़े नेताओं का रोडशो कार्यक्रम तय हो रहा है। भाजपा उम् के लिए प्रदेश सरकार में उप-मुख्यमंत्री, व कैबिनेट मंत्री स्तर के नेता प्रचार कर रहे हैं।

केसरबाग इलाके में शुक्रवार को खुले कांग्रेस के चुनावी कार्यालय में उम्मीदवार प्रमोद कृष्णम का ब्राह्मण महासभा के बैनर तले स्वागत किया गया। महासभा के नेताओं ने मंच से मांग की कि प्रचार के दौरान उम्मीदवार पुराने कांग्रेसी नेताओं के दरवाजे तक भी पहुंचे। कार्यक्रम में मौजूद प्रमोद कृष्णम ने महासभा के नेताओं को आश्वस्त किया कि किसी भी पुराने नेता की अनदेखी नहीं की जाएगी। इस कार्यक्रम के समाप्त होने पर प्रमोद कृष्णम नाका हिण्डोला स्थित गुरुद्वारे पर मत्था टेकने के लिए निकल गए।

यह भी पढ़ें...राजस्थान : चौथे चरण में 29 अप्रैल को 13 लोकसभा सीटों पर मतदान

भाजपा का चुनावी कार्यालय हजरतगंज इलाके में हलवासिया सभागार में बनाया गया है। इस सभागार में पार्टी के चुनावी रणनीतिकार सुबह से देर रात तक बैठकें कर रहे हैं। विधानसभा स्तर पर बैठकें, सभाएं और जनसभाएं तय हो रही है। इसमें सबसे ज्यादा मांग उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की है। लखनऊ उत्तर से विधायक नीरज बोरा ने बताया कि विधानसभा स्तर पर उनके यहां छोटी बड़ी बैठकें हो रही हैं। बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को लगा दिया गया है। मंडल प्रभारियों को अलग से भी बुलाकर बैठक की गयी है। उनके विधानसभा क्षेत्र में उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद की जनसभा हुई है, आगे दो नेताओं की और भी जनसभा हो सकती है।

यह भी पढ़ें...मथुरा/वृन्दावन: यमुना किनारे खादर भूमि पर निर्माण के ध्वस्तीकरण पर रोक

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही वह स्वयं भी घर-घर सम्पर्क कर मतदाताओं से मिल रहे हैं। भाजपा के संकल्प पत्र को देने के साथ ही हर वायदे को पूरा करने के लिए हामी भरी जा रही है। उनके साथ उस क्षेत्र में प्रमुख नेता भी निकल रहे हैं। लखनऊ में प्रचार की कमान संभाले भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह के पुत्र और युवा नेता नीरज सिंह ने बताया कि पार्टी की ओर से दी गई जिम्मेदारी पूरी कर रहे हैं। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा के साथ महानगर कार्यसमिति भी दिन रात प्रचार में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें...अनुप्रिया पटेल ने किया नामांकन, केशव प्रसाद मौर्य और जेपी नड्डा रहे मौजूद

सपा-बसपा गठबंधन की उम्मीदवार पूनम सिन्हा को जिताने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता अभिषेक मिश्रा ने गुरुवार को गोमती नगर इलाके में प्रचार किया। इस दौरान मिश्रा ने बताया कि पूनम सिन्हा भाजपा के उम्मीदवार राजनाथ सिंह को टक्कर दे रही हैं। पूनम सिन्हा ने पहले ही दिन साफ कर दिया है कि उनका एक-एक कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहा है। इसलिए सभी अपनी भूमिका को समझते हुए प्रचार करें। कैसरबाग स्थित सपा कार्यालय से प्रचार सामग्री बांटी जा रही है। नेताओं की सर्वाधिक मांग स्टीकर व टोपी की है। पार्टी का घोषणा पत्र अन्य प्रचार सामग्री के साथ ले जाना अनिवार्य किया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story