×

LPG गैस पर खुशखबरी: इतना सस्ता मिलेगा आपको, बस करना होगा ये काम

इंडेन ने रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर बुकिंग का नया नंबर जारी किया है। एलपीजी ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर गैस बुकिंग करने के लिए नया नंबर भेजा है। इसके जरिए आप गैस रिफिल के लिए सिलेंडर बुक करा सकते हैं।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 7:11 AM GMT
LPG गैस पर खुशखबरी: इतना सस्ता मिलेगा आपको, बस करना होगा ये काम
X
LPG गैस पर खुशखबरी: इतना सस्ता मिलेगा आपको, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली: एक नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग को लेकर नियमों में कुछ बदलाव किये गए हैं। सरकारी तेल कंपनी इंडेन ने ट्वीट करके बताया है कि रसोई गैस उपभोक्ताम अब अमेजन-पे के जरिए एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं और इंडेल रिफल के लिए ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। इंडेन ने ग्राहकों को जानकारी दी है। ग्राहकों को पहली बुकिंग पर यह कैशबैक की सुविधा मिलेगी।

यहां जानें कि आप किस तरह से सस्ते में गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं-

ग्राहकों को मिलेगा 50 रुपए का कैशबैक

सरकारी तेल कंपनी इंडेन ने कहा कि अमेजन-पे के जरिए पहली बार सिलेंडर बुक करने और पेमेंट करने पर ग्राहकों को 50 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि यह कैशबैक केवल एक बार के लिए है।

इसके लिए आपको अमेजन ऐप के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें। आपको अमेजन पे के जरिये पेमेंट करना होगा।

indane

ये भी देखें: नंदभवन में धोखा दे चार लोग पढ़ गए नमाज, हल्ला मचने पर केस दर्ज

इंडेन ने नया नंबर जारी किया

इंडेन ने रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर बुकिंग का नया नंबर जारी किया है। एलपीजी ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर गैस बुकिंग करने के लिए नया नंबर भेजा है। इसके जरिए आप गैस रिफिल के लिए सिलेंडर बुक करा सकते हैं। इंडियन ऑयल की तरफ से जारी इस नंबर का इस्तेमाल इंडेन के देशभर के उपभोक्ता आईवीआर या एसएमएस के जरिए गैस बुकिंग के लिए कर सकते हैं।

ये भी देखें: हुई लाखों की मौत: अब हिंसा ने लिया एक नया रूप, सड़क पर भयानक प्रदर्शन

इस नंबर पर भेंजे कॉल या एसएमएस

इंडियन ऑयल ने बताया कि पहले रसोई गैस बुकिंग के लिए देश के अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर होते थे। अब देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है, इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story