TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

शिवराज ने पहली कैबिनेट बैठक में पलटा कमलनाथ का फैसला, मंत्रियों को सौंपा ये काम

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार हो गया है। इसके बाद प्रदेश कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें पांचों मंत्री शामिल हुए। इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के सामने अभी तक किए जा रहे कामों का खाका पेश किया।

Dharmendra kumar
Published on: 21 April 2020 2:47 PM GMT
शिवराज ने पहली कैबिनेट बैठक में पलटा कमलनाथ का फैसला, मंत्रियों को सौंपा ये काम
X

भोपाल: मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार हो गया है। इसके बाद प्रदेश कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें पांचों मंत्री शामिल हुए। इस बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के सामने अभी तक किए जा रहे कामों का खाका पेश किया। हालांकि अभी तक किसी भी मंत्री को विभाग नहीं सौंपा गया है।

मुख्यमंत्री ने सभी 5 मंत्रियों को राज्य के संभागों की जिम्मेदारी दी है। इस कैबिनेट बैठक के बाद मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस ब्रीफिंग में इसकी जानकारी दी। नरोत्तम मिश्रा को भोपाल-उज्जैन, तुलसी सिलावट को इंदौर और सागर, कमल पटेल को जबलपुर और नर्मदा-पुरम, गोविंद सिंह राजपूत को ग्वालियर-चंबल संभाग और मीना सिंह को रीवा-शहडोल संभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।



यह भी पढ़ें...कब देंगे दर्शन: लॉकडाउन में नहीं दिखे सांसद-विधायक, राह तकते रह गए गरीब ग्रामीण

सभी मंत्री अपने संभागों में डिविजनल कमिश्नर, आईजी, एसपी कलेक्टर, स्वास्थ्य विभाग के साथ स्थानीय स्तर पर कोऑर्डिनेशन की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा और बैठक करेंगे। जनता से फीडबैक लेकर अधिकारियों को निर्देशि देंगे। जिन जगहों पर निर्माण कार्य शुरू होंगे और खासकर कृषि से संबंधित काम पर फोकस किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...योगी के ये मंत्री बेहद जिम्मेदार, लॉकडाउन में पूरे यूपी को संभाल रहे ऐसे

शिवराज ने पलटा कमलनाथ का फैसला

सीएम शिवराज ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में ही कमलनाथ के फैसले रद्द कर दिया। कमलनाथ ने नगर निगम के पार्षदों और महापौर का कार्यकाल समाप्त होने के बाद प्रशासक की नियुक्ति कर दी थी। कैबिनेट की बैठक में यह फैसला हुआ कि नगर निगम के महापौर 1 साल तक पद पर बने रहेंगे।



यह भी पढ़ें...मीटिंग से पहले CM योगी ने किया पिता को याद, अफसरों संग ऐसे दी श्रद्धांजलि

छोटी कैबिनेट पर शिवराज का बयान

मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मंत्रिमंडल अभी छोटा है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद सभी लोगों से व्यापक विचार विमर्श के बाद कैबिनेट का किया जाएगा। अभी कैबिनेट पूरी तरह से संतुलित है, समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखा है। बाकी कसर हमलोग अगले विस्तार में पूरी करेंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story