×

कोरोना का कहर: मध्य प्रदेश में 23 मार्च को बजेगा सायरन, सभी को करना होगा ये काम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम ने फैसला लिया है कि 23 मार्च को मध्य प्रदेश में 2 बार सायरन बजेगा। इस दौरान लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संकल्प लेना होगा।

Newstrack
Published on: 21 March 2021 10:37 AM GMT
कोरोना का कहर: मध्य प्रदेश में 23 मार्च को बजेगा सायरन, सभी को करना होगा ये काम
X
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को स्मार्ट सिटी पार्क में पौधरोपण के बाद कोरोना वायरस जिस रफ्तार से बढ़ रहा है वह चिंताजनक है।

भोपाल: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना महामारी सबसे ज्यादा तबाही मचा रही है। कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकारें सख्त कदम उठा रही हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश की सरकार ने राज्य के तीन शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लॉकडाउन लगा दिया है।

अब इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम ने फैसला लिया है कि 23 मार्च को मध्य प्रदेश में 2 बार सायरन बजेगा। इस दौरान लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संकल्प लेना होगा।

चिंताजनक है कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को स्मार्ट सिटी पार्क में पौधरोपण के बाद कोरोना वायरस जिस रफ्तार से बढ़ रहा है वह चिंताजनक है। इसी रफ्तार पर रोक लगाने के लिए सभी लोगों से मदद की अपील है। लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें।



उन्होंने कहा कि 23 मार्च को जब पूरे राज्य में एक साथ सायरन बजेगा तो जो जहां होगा वहीं रुक जाएगा। सायरन सुबह 11 बजे और शाम को 7 बजे बजेगा और सभी मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संकल्प लेंगे।



ये भी पढ़ें...शरद पवार बोले- वाजे की बहाली परमबीर ने की, देशमुख के इस्तीफे पर CM लें फैसला

सीएम शिवराज ने कहा कि संकल्प के इस अभियान की शुरुआत के साथ ही मैं खुद गोले बनवाने के लिए निकलूंगा। उन्होंने अपील की कि लोग दूरी मेंटेंने करें। सीएम ने कहा कि मैं खुद देखूंगा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में, बाजारों में गोले बनाए जा रहे हैं या नहीं। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी दुकानों पर सामान वितरित किया जाए इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा।



ये भी पढ़ें...जानिए कौन थे बूटा सिंह, जिन्होंने कांग्रेस के बड़े नेता के रूप में बनाई पहचान

कल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक करने जा रहा हूं। इस बैठक में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद कुछ और फैसले लिए जा सकते हैं। इस दौरान ‘मेरी होली मेरे घर पर’ विचार हो रहा है। सभी लोग अपने घर में ही होली का त्योहार मनाएं। घरों से बाहर होली के दिन ना निकलें। उसी के साथ दूसरे त्यौहार भी सभी लोग घरों में मनाएं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story