×

कोरोना वैक्सीनेशन: हजार से ज्यादा लोगों का एक मोबाइल नंबर, नहीं लग पाया टीका

मोबाइल नम्बर निगम के कार्यालय अधीक्षक राजेश सक्सेना का था और इस पर ही सारे कर्मचारियों को बुलावा भेज दिया गया। जिनको टीका लगना था, उनमें से एक के पास भी मैसेज नहीं गया।

Aditya Mishra
Published on: 9 Feb 2021 10:50 AM GMT
कोरोना वैक्सीनेशन: हजार से ज्यादा लोगों का एक मोबाइल नंबर, नहीं लग पाया टीका
X
ग्वालियर में 13 वैक्सीनेशन सेंटर बनाये गए थे लेकिन इनमें से अधिकांश जगहों पर स्वास्थ्यकर्मी टीका लगवाने वालों का इंतजार करते रहे। लेकिन कोई भी नहीं पहुंचा।

ग्वालियर: भारत में कोरोना का प्रकोप भले ही धीरे-धीरे कम होने लगा हो लेकिन खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग के जरिये ही इससे बचा जा सकता है।

लोगों को कोरोना से बचाने के लिए देश भर में वैक्सीनेशन कार्यक्रम चला जा रहा है लेकिन अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो कोरोना को हल्कें में ले रहे हैं और वैक्सीनेशन का मजाक उड़ा रहे हैं।

ताजा मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर का है। यहां कोरोना वैक्सीनेशन अभियान मजाक बन कर रह गया है।

ग्वालियर में निगम के 1087 कर्मचारियों को टीका लगना था लेकिन एक भी कर्मचारी को टीका नहीं लगा क्योंकि इन सभी कर्मचारियों के नाम के आगे एक ही मोबाइल नम्बर लिखा हुआ था।

corona virus कोरोना वैक्सीनेशन: हजार से ज्यादा लोगों का एक मोबाइल नंबर, नहीं लग पाया टीका(फोटो:सोशल मीडिया)

Health index 2021: सिंगापुर में स्वास्थ्य सेवा सबसे बेहतर, जानें बाकी देशों का हाल

13 वैक्सीनेशन सेंटर पर दिन भर पसरा रहा सन्नाटा

ये नम्बर निगम के कार्यालय अधीक्षक राजेश सक्सेना का था और इस पर ही सारे कर्मचारियों को बुलावा भेज दिया गया। जिनको टीका लगना था, उनमें से एक के पास भी मैसेज नहीं गया।

नतीजतन तय समय पर टीका लगवाने के लिए निगम का एक भी कर्मचारी नहीं पहुंचा। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्वालियर में विभिन्न जगहों पर 13 वैक्सीनेशन सेंटर बनाये गए थे लेकिन इनमें से अधिकांश जगहों पर स्वास्थ्यकर्मी टीका लगवाने वालों का इंतजार करते रहे। लेकिन कोई भी नहीं पहुंचा।

यहीं नहीं जयारोग्य हॉस्पिाटल समूह में भी सात वैक्सीनशन सेंटर बनाये गये थे लेकिन एक भी फ्रंट लाइन वर्कर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने नहीं पहुंचा। ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की लापरवाही को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

Health is Wealth: कोरोना और बारिश की रिमझिम, यहां जानें कैसे रखें अपना ध्यान

vaccine कोरोना वैक्सीनेशन: हजार से ज्यादा लोगों का एक मोबाइल नंबर, नहीं लग पाया टीका(फोटो:सोशल मीडिया)

हेल्थ ऑफिसर के खिलाफ जारी हुआ कारण बताओ नोटिस

जिले में सोमवार 8 फरवरी को 5382 लोगों को टीका लगना था लेकिन सिर्फ 1592 लोगों को ही टीका लग पाया। सबसे ज्यादा लापरवाही नगर निगम के कर्मचारियों के मामलों में हुई। जब नगर निगम के कर्मचारियों का मामला सामने आया तो हेल्थ ऑफिसर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया।

इस देश में कोरोना से मौत होने पर अंत्येष्टि के लिए चुकानी पड़ रही मुंहमांगी कीमत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story