×

बारिश से मचा हाहाकार! देखते ही देखते डूब गया पूरा राज्य

मौसम विभाग के अधिकारियों का ये भी कहना है कि मनसूनी हवाओं की वजह से सेंट्रल मध्य प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण बारिश का दौर 15 सितंबर तक जारी रहेगा।

Manali Rastogi
Published on: 11 April 2023 9:30 PM GMT
बारिश से मचा हाहाकार! देखते ही देखते डूब गया पूरा राज्य
X
बारिश से मचा हाहाकार! देखते ही देखते डूब गया पूरा राज्य

भोपाल: मध्य प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ का सिलसिला अभी भी जारी है। मूसलाधार बारिश और बाढ़ की वजह से राज्य में जिंदगी रुक गई है। मूसलाधार बारिश की वजह से राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई है। बाढ़ के कारण तीन साल बाद पहली बार कोलार डैम के गेट खोले गए।

यह भी पढ़ें: यूपी : कैबिनेट बैठक आज, इमरजेंसी की वजह से हो रहा ये काम

NBT

भारी बारिश और बाढ़ की वजह से शहर के निचले इलाके पानी में डूब गए हैं। यही नहीं, बारिश के कारण हरदा ने जेल में बंद कैदियों को भी मुश्किल में डाल दिया है। वहीं, मौसम के अनुसार, अगले दो दिनों तक बारिश का कहर जारी रहेगा। बारिश और बाढ़ की वजह से राज्य के 32 जिलों में काफी नुकसान हुआ है। विभाग ने सोमवार से ही 48 घंटे के लिए रेड, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

NBT

यह भी पढ़ें: पाक की ‘नापाक’ हरकत, भारत को दहलाने के लिए रच रहा खौफनाक साजिश

राजधानी भोपाल के लिए बारिश मुसीबत बनी हुई है। यहां सोमवार शाम तक मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी रहा। इसकी वजह से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। बारिश की वजह से शहर के कई निचले इलाकों में पानी घुस गया है। कोलार, समर्धनगर और नेहरूनगर भारी बारिश की वजह से प्रभावित हैं। मौसम विभाग ने भी अगले दो दिनों तक कोई राहत नहीं मिलने का अनुमान लगाया है।

NBT

32 जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अधिकारियों का ये भी कहना है कि मनसूनी हवाओं की वजह से सेंट्रल मध्य प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके कारण बारिश का दौर 15 सितंबर तक जारी रहेगा। ऐसे में आज भी राजधानी भोपाल के अलावा राज्य के 32 जिलों में बारिश के आसार बने हुए हैं। इससे जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story