×

MP में शराब माफिया ने पुलिस पर बोला हमला, जमकर बरसाए पत्थर

राजगढ़ जिले की पुलिस पचोर के कंजरपुरा पहुंची तो शराब माफिया ने उसके ऊपर पथराव कर दिया। बचाव के लिए पुलिस को हवाई फायर करने और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। पुलिस ने यहां 37 लाख रुपए का महुआ लहान जब्त कर नष्ट कर दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Jan 2021 2:31 PM GMT
MP में शराब माफिया ने पुलिस पर बोला हमला, जमकर बरसाए पत्थर
X
प्रदेश के राजगढ़ जिले के पचोर, राजगढ़ और सुठालिया थाना इलाकों की पुलिस शराब माफिया के ठिकाने पर दबिश देने पहुंची तो उन पर हमला बोल दिया।

राजगढ़: मध्य प्रदेश में शराब माफियाओं का मनोबल सातवें आसमान पर है। यह माफिया अब पुलिस पर भी हमला करने से नहीं डर रहे हैं। प्रदेश के राजगढ़ जिले के पचोर, राजगढ़ और सुठालिया थाना इलाकों की पुलिस शराब माफिया के ठिकाने पर दबिश देने पहुंची तो उन पर हमला बोल दिया।

राजगढ़ जिले की पुलिस पचोर के कंजरपुरा पहुंची तो शराब माफिया ने उसके ऊपर पथराव कर दिया। बचाव के लिए पुलिस को हवाई फायर करने और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। पुलिस ने यहां 37 लाख रुपए का महुआ लहान जब्त कर नष्ट कर दिया। इसके साथ ही पुलिस ने यहां से 700 लीटर अवैध कच्ची शराब भी जब्त की है।

कई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई

पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमला करने वाले 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, तो वहीं 4 आरोपियों को जिला बदर कर दिया है। इसके साथ ही 20 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और बलवा का केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि सुठालिया थाना के अड्डे पर दबिश देकर 10 लाख की महुआ लाहान नष्ट की। इसके अलावा राजगढ़ थाना के नानोरी गांव में भी कंजर डेरों से 100 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीनेशन: दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान, ऐसा रहा पहला दिन

मिली जानकारी के मुताबिक, राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा के निर्देश पर शनिवार को पचौर थाना के कंजरपुरा में पुलिस ने दबिश देने पहुंची थी। पचोर थाना प्रभारी डीपी लोहिया की अगुआई में पुलिस टीम मौके पर गई। पुलिस के पहुंचते ही आरोपियों ने टीम का विरोध करना शुरू कर दिया। जब बात नहीं बनी तो उन्होंने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें...Newstrack Top 5 खबरें: वैक्सीनेशन की शुरुआत से शाह- राजनाथ के अहम दौरे तक

कानून व्यवस्था को बनाए रखने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को टीयर गैस के गोले दागने पड़े। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद माफिया भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर 7 लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस ने डेरे से 37 लाख 50 हजार कीमत की 37,500 लीटर महुआ लहान बरामद किया और नष्ट कर दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story