×

चुनावों के बीच बड़ी खबर: दिग्गज मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, BJP में हुए थे शामिल

मध्य प्रदेश चुनावों के बीच बिना विधायक बने 6 महीने होने पर मध्य प्रदेश के दो मंत्री तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत ने मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है।

Newstrack
Published on: 21 Oct 2020 8:03 AM GMT
चुनावों के बीच बड़ी खबर: दिग्गज मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, BJP में हुए थे शामिल
X
चुनावों के बीच बिना विधायक बने 6 महीने होने पर मध्य प्रदेश के दो मंत्री तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में सत्ता की कुर्सी हासिल करने की भाग-दौड़ मची हुई है। विधानसभा की 28 सीटों के लिए उपचुनाव में सत्ता की पार्टियों के साथ ही कई क्षेत्रीय दल और निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में अपनी-अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं। लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है। चुनावों के बीच बिना विधायक बने 6 महीने होने पर मध्य प्रदेश के दो मंत्री तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत ने मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है।

ये भी पढ़ें... इस दमदार बाइक पर मिल रहा 30 हजार का डिस्काउंट, होश उड़ा देंगे फीचर्स

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुये

जीं हां बड़ी खबर हो गई है आज की ये। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोनों नेताओं के इस्तीफों को स्वीकार करते हुए राजभवन भेज दिए। आपको बता दें कि दोनों ही नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुये थे। इसके साथ ही इस बार के उपचुनाव भी लड़ रहे हैं।

असल में बात ये है कि संवैधानिक प्रावधान है कि कोई भी मंत्री सदन का सदस्‍य बने बिना 6 महीने से ज्‍यादा समय तक मंत्री पद पर बने नहीं रह सकता है। अब ऐसे में इसी प्रक्रिया के चलते दोनों नेताओं को इस्तीफ़ा देना पड़ा। जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है।

Tulsi Silvat and Govind Rajput फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बारिश बनेगी काल: इन राज्यों में 3 दिन मचेगी तबाही, जारी हुआ हाई-अलर्ट

भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया

ऐसे में उपचुनाव की बात करें, तो सांवेर विधानसभा उपचुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा के तुलसीराम सिलावट और कांग्रेस के प्रेमचंद गुड्‌डू के बीच है। हाल ही में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने नामांकन भरा तो वहीं, अगले दिन बृहस्पतिवार को प्रेमचंद गुड्‌डू ने नामांकन दाखिल किया।

वहीं इन दोनों ने ही नामांकन के साथ अपनी आय का शपथ पत्र भी दिया है। सांवेर से चार बार विधायक रहे मध्यप्रदेश सरकार के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने अबकी बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

ये भी पढ़ें...चीन बोला शुक्रिया: भारत ने PLA की मानी बात, लद्दाख में उठाया ये बड़ा कदम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story