बारिश ने बढ़ाई ठंडक: मौसम हुआ सुहावना, तो कहीं उमस से लोग हुए बेहाल

मध्य प्रदेश के नौतपा में लोगों को बारिश ने जहां गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई तो वहीं इससे पैदा हुई उमस ने दिनभर लोगों का हाल बेहाल कर दिया। तापमान में गिरावट जरूर हुई लेकिन दिनभर तपिश से लोग बेहाल हो गए।

भोपाल: मध्य प्रदेश के नौतपा में लोगों को बारिश ने जहां गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई तो वहीं इससे पैदा हुई उमस ने दिनभर लोगों का हाल बेहाल कर दिया। तापमान में गिरावट जरूर हुई लेकिन दिनभर तपिश से लोग बेहाल हो गए। प्रदेश के ग्वालियर, जबलपुर और रीवा संभाग में हल्की बूंदाबांदी देखी गई, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली। वहीं प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। ज्यादातर जिलों में तापमान 40 या 41 के आसपास देखा गया।

यह भी पढ़े: जिले में मचा हड़कंप: बढ़ते मामलों से डरें लोग, उत्साह बढ़ाने के लिये किया ये काम

बारिश और ठंडी हवाओं से गर्मी से मिली राहत

प्रदेश के जबलपुर,ग्वालियर और रीवा के जिलों में हल्की बारिश हुई। इसके अलावा ग्वालियर, पनागर, पाटन विजयराघौगढ़, रामनगर, केवलारी और कुसमी में भी हल्की बारिश देखने को मिली। बारिश के साथ-साथ ठंडी हवाएं चलने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

इन जिलो में कल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना

वहीं रीवा, ग्वालियर, चंबल संभाग जिलों में कल हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा उमरिया डिंडोरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी मंडला, सागर, छतरपुर, रायसेन, बैतूल नीमच और मंदसौर जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़े: धड़ल्ले से चल रहा सेक्स रैकेट: पुलिस ने मारा छापा, सामने आई सारी हकीकत

बारिश के चलते लू का भी असर खत्म

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्से ग्वालियर, चंबल,सागर और रीवा संभाग के जिलों में आने वाले तीन दिनों तक गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही कई जगहों पर धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। प्रदेश में बारिश के चलते लू का भी असर खत्म हो गया है। वहीं, कुछ जिलों में बारिश के साथ प्री- मानसून एक्टिविटीज भी देखने को मिल रही है।

खरगोन में सबसे ज्यादा रहा तापमान

मौसम में बदलाव के साथ खरगोन में तापमान में इजाफा देखने को मिला। यहां पर तापमान सबसे ज्यादा दर्ज किया गया। खरगोन में तापमान 44 डिग्री कर रहा। वहीं इसके अलावा प्रदेश के 13 जिलों में तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं 12 जिलों में ये 44 डिग्री रहा।

यह भी पढ़े: पहचानो तो जानें: फिल्म कल हो ना हो में नजर आए थे ये दो फेमस फिल्म प्रोड्यूसर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।