×

कद्दू-लौकी में छुपा था 1.5 करोड़ का गांजा, पुलिस ने 200 किमी. पीछा कर ऐसे पकड़ा

मध्य प्रदेश में तस्करी की एक हैरतअंगेज वारदात सामने आई है। तस्कर गांजे की खेप को लौकी और कद्दू की सब्ज़ियों के बीच में छुपाकर ले जा रहे थे। पुलिस ने 200 किमी. तक उनका पीछा किया और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Newstrack
Published on: 13 Aug 2020 5:22 PM GMT
कद्दू-लौकी में छुपा था 1.5 करोड़ का गांजा, पुलिस ने 200 किमी. पीछा कर ऐसे पकड़ा
X
गांजे के साथ पकड़े गये तस्करों की फोटो

इंदौर: मध्य प्रदेश में तस्करी की एक हैरतअंगेज वारदात सामने आई है। तस्कर गांजे की खेप को लौकी और कद्दू की सब्ज़ियों के बीच में छुपाकर ले जा रहे थे।

पुलिस ने 200 किमी. तक उनका पीछा किया और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पकड़ें गये गांजे की कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपए आंकी गई है।

ये भी पढ़ें:पुलिस का घिनौना चेहरा: सिपाही ने महिला के साथ किया दुष्कर्म, बनाया अश्लील वीडियो

तस्करों के पास से बरामद रकम की फोटो तस्करों के पास से बरामद रकम की फोटो

ये है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबिर के माध्यम से शहडोल पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल को एक गांजे की खेप शहडोल से निकलने की सूचना मिली। सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि गांजे की ये खेप सब्ज़ियों के बीच छुपाकर ले जाई जा रही थी।

पुलिस सूचना मिलते ही अलर्ट हो गई थी। उसने तस्करों की गाड़ी के पीछे अपनी गाडी लगा दी। कई बार बीच रास्ते में उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वे नहीं रुके।

उन्होंने पुलिस को देख गाड़ी की रफ्तार और बढ़ा दी। पुलिस ने 200 किमी. चलकर एक स्थान पर उनकी गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी की तलाशी ली गई।

जिसके अंदर से कद्दू-और लौकी की सब्जी के बीच 10 क्विंटल गांजा (1.5 करोड़ रुपए) बरामद कर लिया गया। पुलिस ने मौके से तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:चीन में खौफ की वापसी: दोबारा वापस लौटा कोरोना, ठीक हुई महिला फिर संक्रमित

तस्करी में पकड़े गये सामान की फोटो तस्करी में पकड़े गये सामान की फोटो

पुलिस ने रोका तो बैरीकेडिंग तोड़ भागे

पुलिस के मुताबिक, गांजे से भरी गाड़ी को दो लग्ज़री कार में सवार आरोपी फॉलो कर रहे थे ताकि स्थिति का पहले से अंदाजा लगा सकें। लेकिन जैसे ही उन्हें पुलिस कार्रवाई की भनक लगी तो तस्कर बैरिकेड तोड़कर भाग निकले।

इसके बाद पुलिस ने आरोपियों का 200 किलोमीटर तक पीछा किया और सतना जिले में आखिरकार इन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास साढ़े तीन लाख कैश भी बरामद हुआ।

पुलिस के मुताबिक, तस्करों के इस गिरोह के हत्थे चढ़ने के बाद अब उम्मीद की जा सकती है कि ओडिशा से निकलकर छत्तीसगढ़ होते हुए मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में पहुंचने वाले गांजे की तस्करी में कमी आएगी।

ओडिशा से चलकर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में गांजा सप्लाई करने वाली इस चैन के तार कई नामचीन लोगों से जुड़े होनी की संभावना है।

ये भी पढ़ें:Cricket 2nd Test: होगी फिर इंग्लैंड-पकिस्तान के बीच भिड़ंत, नहीं खेलेंगे ये दिग्गज

Newstrack

Newstrack

Next Story