×

शिवराज कैबिनेट पर आई आफत: अब ये मंत्री कोरोना पॉजिटिव, हालत ऐसी

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब बड़ी शख्यितों को भी कोरोना बहुत तेजी से अपनी चेपट में ले रहा है। अब तक कई बड़ी शख्सयितें कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 3:33 PM GMT
शिवराज कैबिनेट पर आई आफत: अब ये मंत्री कोरोना पॉजिटिव, हालत ऐसी
X
शिवराज कैबिनेट पर आई आफत: अब ये मंत्री कोरोना पॉजिटिव, हालत ऐसी

भोपाल: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब बड़ी शख्यितों को भी कोरोना बहुत तेजी से अपनी चेपट में ले रहा है। अब तक कई बड़ी शख्सयितें कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं। अब इस बीच मध्य प्रदेश में एक और मंत्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव का कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर खुद इस बात की जाकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उनकी कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एहतियात के तौर पर वह अस्पताल में भर्ती होने जा रहे हैं। उन्होंने संपर्क में आए लोगों को जांच कराने और होम क्वारनटीन होने की सलाह भी दी।

अब तक शिवराज सरकार में शामिल 6 कैबिनेट मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित हो चुके मंत्रियों में अरविंद भदौरिया (सहकारिता मंत्री), तुलसी सिलावट (जल संसाधन मंत्री), रामखेलावन पटेल (अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री), विश्वास सारंग (चिकित्सा शिक्षा मंत्री), मोहन यादव (उच्च शिक्षा मंत्री) और अब गोपाल भार्गव (पीडब्ल्यूडी मंत्री) शामिल हैं। तो वहीं मंत्रियों के अलावा इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।



यह भी पढ़ें...फिर से लॉकडाउन: सरकार का एलान, बंद हुआ ये सब, मिलेगी इतनी छूट

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 68,898 नए केस सामने आए हैं जबकि वायरस ने 983 लोगों की जान ले ली है। भारत में अब तक 29,05,824 लोग इस जानलेवा महामारी के शिकार हो चुके हैं। अब तक करीब 54,849 लोगों की मौत हो गई है।

Gopal Bhargava मंत्री गोपाल भार्गव

यह भी पढ़ें...UP में कोरोना का कहर: 24 घंटे में आए डराने वाले आंकड़े, इतनी हुईं मौतें

इस बीच राहत की खबर यह है कि अब तक 21,58,947 मरीज ठीक हो गए हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक कल यानी 20 अगस्त 2020, तक देश में कोरोना वायरस के कुल 3,34,67,237 सैंपल टे​स्ट हो चुके हैं। गुरुवार को 8,05,985 सैंपल टेस्ट किए गए।

यह भी पढ़ें...ऐसा होगा चुनाव: रैलियों को मिली अनुमति, करना होगा इन नियमों का पालन

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अभी कोरोना के 6 लाख 92 हजार 28 एक्टिव मामले हैं जबकि कोरोना संक्रमण के चलते 54 हजार 849 मरीजों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newstrackऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@newstrackmediaपर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story