×

भारी बारिश से तबाही: टूटा 39 साल का रिकॉर्ड, जारी हुआ तीन तरह का अलर्ट

बारिश और बाढ़ से देश के कई राज्यों में आफत आई हुई है। बारिश की वजह मध्य प्रदेश में कई नदियां उफान पर हैं तो वहीं कई शहर जलमग्न हो गए हैं। पूर्वी मध्य प्रदेश में लगातार तीन से बारिश हो रही है जिसके कारण लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 4:07 PM GMT
भारी बारिश से तबाही: टूटा 39 साल का रिकॉर्ड, जारी हुआ तीन तरह का अलर्ट
X
भारी बारिश से तबाही: टूटा 39 साल का रिकॉर्ड, जारी हुआ तीन तरह का अलर्ट

इंदौर: बारिश और बाढ़ से देश के कई राज्यों में आफत आई हुई है। बारिश की वजह मध्य प्रदेश में कई नदियां उफान पर हैं तो वहीं कई शहर जलमग्न हो गए हैं। पूर्वी मध्य प्रदेश में लगातार तीन से बारिश हो रही है जिसके कारण लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है।

इंदौर भोपाल समेत पूर्वी मध्यप्रदेश के करीब 21 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश हो रही है। बता दें कि दो दिन पहले ही केंद्रीय जल आयोग ने भी दो दिन पहले पूर्वी मध्यप्रदेश समेत चार राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया था।

राजधानी भोपाल में भारी बारिश

राजधानी भोपाल में तेज बारिश हो रही है। शुक्रवार से शुरू हुई बारिश शनिवार शाम तक जारी रही। भोपाल में बीते 24 घंटे में 9 इंच के लगभग बारिश हुई है।

यह भी पढ़ें...अब समुद्र में भिड़ेंगे भारत और चीन, इस देश ने मांगी मदद, ये है विवाद

इंदौर में टूटा 39 साल का रिकॉर्ड

तो वहीं इंदौर में बीते तीन दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है। इंदौर में इस दौरान 10 इंच से कुछ ज्यादा बारिश हुई है। इंदौर में बारिश का आंकड़ा अब औसत के करीब पहुंच गया है। शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है। यशवंत सागर डैम पूरी तरह लबालब हो गया है और इसके सभी गेट भी खोल दिए गए हैं। इंदौर में बारिश ने 39 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Heavy Rain Alert

यह भी पढ़ें...UP में बाढ़: खतरे में हजारों जिंदगियां, नदियां हुईं खतरनाक

मौसम विभाग ने 21 जिलों को किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन दिनों तक लगातार बारिश होने से आशंका जताई है। मौसम विभाग ने करीब 21 जिलों के लिए रेड, औरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के का कहना है कि 24 और 25 अगस्त के बाद बारिश रुकने की संभावना है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान का कबूलनामा: कराची में रहता है अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद, देखें पूरा पता

इन जिलों में तीन तरहे अलर्ट

खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ रतलाम में अधिक बारिश की संभावना है। इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं बुरहानपुर, बड़वानी, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, नीमच, मंदसौर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि बैतूल, हरदा, होशंगाबाद, खंडवा, राजगढ़, सीहोर, भोपाल, रायसेन और विदिशा में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newstrackऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@newstrackmediaपर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story