×

महाराष्ट्र सरकार की बढ़ी मुश्किलें, देशभर के साधु संत करेंगे घेराव

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के नाम पर धर्म विशेष के लोगों द्वारा जूना अखाड़े के दो संतों की हत्या किए जाने की अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कड़े शब्दों में निंदा की है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार से दोनों संतों की हत्या की जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Shivani Awasthi
Published on: 20 April 2020 4:29 AM GMT
महाराष्ट्र सरकार की बढ़ी मुश्किलें, देशभर के साधु संत करेंगे घेराव
X

प्रयागराज : महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के नाम पर धर्म विशेष के लोगों द्वारा जूना अखाड़े के दो संतों की हत्या किए जाने की अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने कड़े शब्दों में निंदा की है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार से दोनों संतों की हत्या की जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

साधुओं की हत्या पर महंत नरेंद्र गिरी का लगाया आरोप

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने आरोप लगाया है कि कोरोना के बहाने धर्म विशेष के लोग साधु-संतों से बदला ले रहे हैं। लॉक डाउन के खत्म होने के बाद बड़ी संख्या में संत महात्मा महाराष्ट्र सरकार का घेराव करेंगे और इस मामले में कार्रवाई के लिए दबाव भी बनाएंगे। महंत नरेंद्र गिरी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्दव ठाकरे से दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

लॉकडाउन के बीच संतों की समाधि में बाहरी लोग नहीं होंगे शामिल

कहा कि लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में अगर कोई संत महात्मा ब्रह्मलीन होते हैं तो उस इलाके के ग्रामीण और आसपास के साधु संत ही उनकी समाधि में शामिल हों। उन्होंने कहा है कि बाहरी जिले से साधु-संतों को समाधि में जाने की फिलहाल लॉकडाउन तक कोई आवश्यकता नहीं है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में साधुओं की हत्या पर गरमाया माहौल, हिरासत में 101 आरोपी, सरकार ने…

क्या है मामलाः

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पालघर जिले के दानू तहसील में जूना अखाड़े के दो संत महात्माओं की पुलिस की मौजूदगी में लाठी डंडों से पीट-पीटकर धर्म विशेष के लोगों ने हत्या कर दी। इस घटना के बाद से साधु संतों में काफी नाराजगी है। साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने दोषियों के खिलाफ जांच के बाद सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मामले में 101 आरोपी हिरासत में

बता दें कि मामले में महाराष्ट्र सरकार ने कार्रवाई करते हुए 101 लोगों को हिरासत में ले लिया है। इसकी जानकारी महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी।

ये भी पढ़ेंः दिल्लीः कंटेनमेंट जोन में लोग कर रहे अजीबोगरीब मांग, अधिकारी हुए परेशान



महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया, पालघर की घटना पर कार्रवाई की गई है। जिन्होंने 2 साधुओं, एक ड्राइवर और पुलिसकर्मियों पर हमला किया था, पुलिस ने घटना के दिन ही उन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस अपराध और शर्मनाक कृत्य के अपराधियों को कठोर दण्ड दिया जाएगा।’

रिपोर्टर- मनीष

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story