×

महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर, टूट गई NCP, शरद पवार ने दिया ये बड़ा बयान

महाराष्ट्र में शनिवार को बड़ा सियासी उलटपेर देखने को मिला। बीजेपी-एनसीपी ने मिलकर सरकार बना ली है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Nov 2019 4:55 AM GMT
महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर, टूट गई NCP, शरद पवार ने दिया ये बड़ा बयान
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शनिवार को बड़ा सियासी उलटपेर देखने को मिला। बीजेपी-एनसीपी ने मिलकर सरकार बना ली है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। अजित पवार के साथ एनसीपी के 22 विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दिया है। बता दें कि अजीत पवार एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे हैं। शरद पवार ने कहा कि यह फैसला उनकी जानकारी के बगैर हुआ है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र की राजनीति में रातोंरात बड़ा खेल, फडणवीस फिर बने CM, पवार डिप्टी सीएम

बीजेपी के साथ एनसीपी के सरकार बनाने पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने अजित पवार के फैसले से किनारा कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह एनसीपी का फैसला नहीं है। तो वहीं एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने भी कहा कि शरद पवार का इस फैसले से कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनना तय

शरद पवार ने ट्वीट कर कहा कि अजित पवार का बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का फैसला उनका निजी फैसला है, एनसीपी का इससे कोई संबंध नहीं है। हम आधिकारिक रूप से यह कहना चाहते हैं कि हम उनके (अजित पवार) इस फैसले का न तो समर्थन करते हैं और न ही सहमति देते हैं।

यह भी पढ़ें...शपथ के बाद फडणवीस ने खोला राज, महाराष्ट्र में रातोंरात ऐसे बनी सरकार

शरद पवार ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात की है। शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से कहा कि अजित पवार के इस कदम के पीछ कहीं भी एनसीपी नहीं है। इस पूरे घटनाक्रम में एनसीपी कहीं भी नहीं है। अजित पवार ने पार्टी को तोड़ने का काम किया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story