×

इस राज्य में कोरोना विस्फोट, राजभवन तक पहुंचा संक्रमण, राज्यपाल क्वारंटाइन

कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालात किस कदर बदतर हो गए हैं। इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि गली-मुहल्लों से बढ़ता हुआ कोरोना वायरस अब राजभवन तक पहुंच चुका है।

Newstrack
Published on: 12 July 2020 4:42 AM GMT
इस राज्य में कोरोना विस्फोट, राजभवन तक पहुंचा संक्रमण, राज्यपाल क्वारंटाइन
X

मुंबई: कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालात किस कदर बदतर हो गए हैं। इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि गली-मुहल्लों से बढ़ता हुआ कोरोना वायरस अब राजभवन तक पहुंच चुका है।

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के 16 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

राजभवन के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राज्यपाल कोश्यारी को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। राहत की बात ये है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पूरी तरह से स्वस्थ बताए जा रहे हैं हालांकि उन्हें सेल्फ क्वारंटाइन किया गया है।

कोरोना वायरस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कही ये चौंकाने वाली बात

बताते चलें कि राजभवन के 100 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया है जिसमें से 55 लोगों की ही रिपोर्ट आ चुकी है। बाकी कर्मचारियों की रिपोर्ट आना बाकी है।

गौरतलब है कि राजभवन में काम करने वाला एक जूनियर इलेक्ट्रिशियन कोरोना से संक्रमित पाया गया था। इसके बाद राजभवन में काम करने वाले सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। इन कर्मचारियों में से अब तक 55 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है, जिसमें से 16 कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

अभी-अभी कोरोना वायरस से विधायक की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

पश्चिम बंगाल में विधायक की मौत

कोरोना वायरस से पश्चिम बंगाल में विधायक की मौत हो गई है। तृणमूल कांग्रेस के विधायक तमोनाश घोष की कोरोना संक्रमण ने जान ले ली है। विधायक तमोनाश घोष मई के आखिरी हफ्ते में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। तमोनाश पश्चिम बंगाल के फाल्टा से विधायक थे।

विधायक तमोनाश घोष 60 साल के थे और उनका कोरोना वायरस का इलाज चल रहा था। उनकी बुधवार को अस्पताल में इलाज के दौरान ही मौत हो गई। वो टीएमसी में पिछले 35 सालों से थे। वह विधायक के साथ ही टीएमसी के कोषाध्यक्ष भी थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताया है।

योगी सरकार की नई पहल, अब घर घर से निकालेंगे कोरोना मरीज

Newstrack

Newstrack

Next Story