बड़ी खबर: कैबिनेट मंत्री को हुई जेल, कोर्ट ने सुनाई सजा, जानें वजह…

इस मामले में यशोमती ठाकुर के अलावा उनके कारचालक और दो कार्यकर्ताओं को भी अदालत ने दोषी ठहराया है।

Published by suman Published: October 16, 2020 | 9:22 am
yashumati thakur

सोशल मीडिया से फोटो

मुंबई  महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर मुश्किलों में घिरती हुई नजर आ रही हैं। दरअसल यशोमती ठाकुर को अमरावती कोर्ट ने एक पुलिसकर्मी से मारपीट के मामले में 3 महीने जेल की सजा और 15 हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया है। गुरुवार को अमरावती के जिला सत्र न्यायालय ने उन्हें इस केस मे दोषी करार देते हुए 3 महीने की सजा सुनाई। साथ ही कोर्ट ने उनपर 15000 का जुर्माना भी लगाया है। अमरावती कोर्ट द्वारा 8 साल पुराने मामले में यह सजा सुनाई गई है।

 

 मंत्री के साथ इन्हे भी मिली सजा

बता दें कि मारपीट के इस मामले में यशोमती ठाकुर के अलावा उनके कारचालक और दो कार्यकर्ताओं को भी अदालत ने दोषी ठहराया है। इतना ही नहीं इस मामले में झूठी गवाही देने वाले एक पुलिसकर्मी को भी अदालत ने सजा सुनाई है।24 मार्च 2012 को विधायक यशोमती ठाकुर पर अमरावती के पुलिस कॉन्स्टेबल उल्लास रौराले के साथ मारपीट और अपशब्द कहने का आरोप में केस दर्ज कराया था।। यशोमती ठाकुर को इस प्रकरण में जमानत मिली है। उन्होंने सजा के खिलाफ हाईकोर्ट जाने का फैसला किया है।

 

यह पढ़ें….भयानक आतंकी हमला: सुरक्षाकर्मियों समेत 21 लोगों की मौत, PM ने मांगी रिपोर्ट

 

yashumati thakur
सोशल मीडिया से फोटो

हाई कोर्ट में अपील

 

अमरावती कोर्ट से फैसला आने के बाद यशोमती ठाकुर ने कहा, ” वो खुद पेशे से वकील है और मैं कोर्ट के फैसले का सम्मान करती है । लेकिन कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट में अपील करूंगी। कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर महाराष्ट्र की तेवसा विधानसभा सीट तीसरी बार चुनी गई हैं।यशोमति ठाकुर अमरावती जिले की गार्डियन मंत्री भी है।

 

यह पढ़ें….रणवीर सिंह की कार का एक्सीडेंट: लगी जोरदार टक्कर, सामने आया Video

पूरा मामला

जिस मामले में राज्य की मौजूदा कैबिनेट मंत्री और उनके सहयोगियों को अमरावती के अदालत ने दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है। वह मामला तकरीबन 8 साल पुराना है। 8 साल पहले यशोमती ठाकुर ने अमरावती जिले के अंबादेवी मंदिर के पास उल्हास रौराले नाम के एक ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी को मारा था। उस समय इस मामले में यशोमती ठाकुर के कार चालक और उनके दो कार्यकर्ताओं को भी आरोपी बनाया गया था।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App