भयानक आतंकी हमला: सुरक्षाकर्मियों समेत 21 लोगों की मौत, PM ने मांगी रिपोर्ट

आतंकवादियों ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान और वजीरिस्‍तान में बड़ा हमला किया है। इस हमले में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। मरने वाले में 14 सुरक्षाकर्मी शामिल हैं।

Published by Dharmendra kumar Published: October 16, 2020 | 9:14 am
Terrorist Attack in Pakistan

भयानक आतंकी हमला: सुरक्षाकर्मियों समेत 21 लोगों की मौत, PM ने मांगी रिपोर्ट (फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: पाकिस्तान में आतंकियों ने बड़ा हमला किया है। यह आतंकी हमला बलूचिस्तान और वजीरिस्‍तान में हुआ है। इस हमले में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। आतंकियों ने पहले बलूचिस्‍तान के ओरमारा में राज्य ऑयल एवं गैस विकास कंपनी लिमिटेड (OGDCL) के काफिले पर हमला किया जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई है। तो वहीं उत्‍तरी वजीरिस्‍तान में दूसरा हमला हुआ है। इस हमले में कम से कम छह सैनिकों की मौत हुई है।

पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने जानकारी दी कि बलूचिस्तान आतंकी हमले में ऑयल एंड गैस डेवलपमेंट कंपनी के सात कर्मचारी और पाकिस्तान फ्रंटियर कोर के आठ जवानों की जान गई है। पहले दावा किया गया था कि बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट की तरफ से यह हमला किया गया है। लेकिन बाद में एक उग्रवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

वजीरिस्‍तान में 6 जवानों की मौत

पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिमी कबाइली क्षेत्र उत्‍तरी वजीरिस्‍तान में आतंकियो ने एक सैन्य काफिले को निशाना बनाकर बम धमाका किया। इस धमाके में एक अधिकारी समेत सेना के कम से कम छह जवान की मौत हो गई है। पाकिस्‍तानी सेना की तरफ से बताया गया है आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान के रजमाक क्षेत्र के पास सैन्य काफिले पर आईईडी से हमला किया। इस हमले में एक कैप्टन और पांच अन्य सैनिक मारे गए हैं।

Terrorist Attack in Pakistan

ये भी पढ़ें…मंत्री की मौत: सरकार को लगा झटका, राज्य में मचा हड़कंप, सीएम ने जताया शोक

एक रिपोर्ट के मुताबिक, हमले के तुरंत बाद बलूच राजी अजोई सिंगर (Baloch Raji Ajoi Singer, BRAS) ने ट्वीट किया और हमले की जिम्मेदारी ली। इस हमाले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मारे गए जवानों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। इमरान खान ने हमले की विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है।

ये भी पढ़ें…शिक्षकों को नौकरी: हजारों उम्मीदवारों की काउंसिलिंग पूरी, आज मिलेगा नियुक्ति पत्र

पाकिस्तान में बड़े आंदोलन की तैयारी

तो वहीं इमरान सरकार को सत्ता से हटाने की मांग को लेकर गठित विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट आंदोलन करने जा रहा है। विपक्षी गठबंधन इस आंदोलन की शुरुआत आज से करेगा। इमरान खान इस आंदोलन से घबरा गए हैं। अब वह पाकिस्तानी सेना के साथ मिलकर आंदोलन को कुचलने की तैयारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…चक्रवाती तूफान से तबाही: इन राज्यों में दो दिन होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App