×

शादी के कार्ड में शराब: चखने के साथ ये सारी व्यवस्था, खुश हो गए लेने वाले 

कार्ड के ऊपर पहले पन्ने पर तो गणेशजी की फोटो छपी है। इसके बाद के पन्नों में शादी की तारीख और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई है। इसके बाद वो सामने आता है जो हैरान कर देगा। पन्नों के नीचे शराब की बोतल के साथ चखना निकला।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 2:33 PM GMT
शादी के कार्ड में शराब: चखने के साथ ये सारी व्यवस्था, खुश हो गए लेने वाले 
X
शादी के कार्ड में शराब: चखने के साथ ये सारी व्यवस्था, खुश हो गए लेने वाले 

महाराष्ट्र: शादियों में दुल्हे और दुल्हन से पहले आकर्षण का केंद्र शादी का कार्ड होते हैं जिसको छपवाने के लिए लोग काफी पैसे खर्च करते हैं। एक इसी तरह का अनोखा कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि ये शादी का कार्ड जबरदस्त चर्चा में है क्योंकि जैसे-जैसे यह कार्ड खोला जा रहा है अंदर चौंकाने वाला नजारा सामने आता है। कार्ड को खोलते ही लिफाफे में शराब की बोतल के साथ चखना भी मिल रहा है।

कार्ड में से निकल रही शराब की बोतल और चखना

बता दें कि यह मामला महाराष्ट्र के चंद्रपुर का है। कार्ड के ऊपर पहले पन्ने पर तो गणेशजी की फोटो छपी है। इसके बाद के पन्नों में शादी की तारीख और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई है। इसके बाद वो सामने आता है जो हैरान कर देगा। पन्नों के नीचे शराब की बोतल के साथ चखना निकला। इतना ही नहीं इसके साथ मिनरल वाटर की बोतल भी रखी हुई थी। इस पूरी घटना और कार्ड का वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में शुरू से लेकर अंत तक कार्ड को सिलसिलेवार तरीके से दिखाया गया है।

liqure in shadi card

यह घटना उस जिले की है जहां शराबबंदी

दिलचस्प बात ये है कि यह घटना उस जिले की है जहां शराबबंदी है। इस वीडियो के सामने आने के बाद शराब बंदी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। लोग इस घटना पर तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। कार्ड को छपवाने वाले शख्स से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने माना कि यह कार्ड उन्हीं के बेटे की शादी का है। उन्होंने कहा कि यह शादी चंद्रपुर के ही एक होटल में हुई है। हालांकि उन्होंने यह बताया कि शराबबंदी की वजह से यह कार्ड चंद्रपुर जिले में नहीं बांटे गए हैं।

ये भी देखें: गोलीबारी से दहल उठा कश्मीर, पाक ने मेंढर क्षेत्र में किया सीज फायर का उल्लंघन

उन्होंने कहा कि चंद्रपुर में शराब की बोतल वाले कार्ड नहीं बांटे गए हैं बल्कि ऐसे कुछ कार्ड कुछ खास रिश्तेदारों को नागपुर और अलग जिलों में दिए हैं। किसी रिश्तेदार ने ये वीडियो वायरल कर दिया है। जिले में शराब बंदी होने के चलते चंद्रपुर में जो कार्ड बांटे गए हैं उसमें ड्रायफ्रूट दिए गए थे। इस दौरान उन्होंने ड्रायफ्रूट वाले कार्ड भी दिखाए।

liqure in shadi card-3

आम तौर पर शादी के कार्ड में चावल के दाने और रोली रखा जाता है

लोगों का कहना है कि आम तौर पर शादी के कार्ड में शुभ संकेत के तौर पर चावल के दाने और रोली लगाकर निमंत्रण दिया जाता है लेकिन शादी के इस निमंत्रण कार्ड का जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो इन सब चीजों से हटकर है। पत्रिका के पहले पन्ने पर तो गणेशजी का फोटो छपा है लेकिन अंदर दूल्हा-दुल्हन के नाम और शादी के कार्यक्रमों की लिस्ट के बाद यह सब दिया हुआ है।

ये भी देखें: दोस्त के टुकड़े-टुकड़े: पत्नी पर किया कमेंट तो बौखलाया पति, फिर कर दिया ऐसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story