×

उद्धव ने योगी को ललकारा: यूपी में फिल्म सिटी को लेकर दी चेतावनी, सीएम को चुनौती

शिवसेना ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि मुंबई से बॉलीवुड को दूसरी जगह शिफ्ट करने का षड्यंत्र किया जा रहा है। लेकिन हम इसे पूरा नहीं होने देंगे। मुंबई महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी ही नहीं बल्कि सांस्कृतिक राजधानी भी है।

Newstrack
Published on: 6 Nov 2020 8:49 AM GMT
उद्धव ने योगी को ललकारा: यूपी में फिल्म सिटी को लेकर दी चेतावनी, सीएम को चुनौती
X
उद्धव ने योगी को ललकारा: यूपी में फिल्म सिटी को लेकर दी चेतावनी, सीएम को चुनौती

मुंबई: उत्तर प्रदेश में इन दिनों फिल्मसिटी को बसाने की तैयारी योगी सरकार कर रही है। इस मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनौती दी है और कहा है कि "अगर हिम्मत है तो वह फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश में ले जाकर दिखाएं।" बता दें कि कुछ महीनों पहले योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि वे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनाएंगे। तब से इस मुद्दे पर शिवसेना और बीजेपी खींच तान चल रही है।

मुंबई फिल्म सिटी में होंगी आधुनिक सुविधाएं- उद्धव ठाकरे

बता दें कि फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए एक वेबीनार में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिर से योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे ने मुंबई फिल्म सिटी में आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाने का भी भरोसा फ़िल्म इंडस्ट्री को दिया है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारी समस्याएं और परेशानियां हैं जिनको दूर करने का काम हमारी सरकार करेगी।

मुंबई की फिल्म सिटी का महत्व कम नहीं होगा

बॉलीवुड इंडस्ट्री को जो भी सुविधाएं चाहिए उन्हें मुहैया करवाया जाएगा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिस भूमि पर दादा साहब फाल्के ने फिल्म निर्माण की शुरुआत की। उस जगह पर मैं किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दूंगा। इसके पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना ने भी यूपी में फिल्म सिटी स्थापना को लेकर योगी पर निशाना साधा था।

film city-cm udhav-cm yogi-3

ये भी देखें: पाकिस्तान की नई साजिश: करतारपुर गुरुद्वारे पर लिया ये फैसला, जानकर आएगा गुस्सा

सामना ने तब लिखा था कि जब लॉकडाउन और कोरोना की वजह से फिल्म सिटी बंद है तब योगी जी नई फिल्म सिटी बनाने की बात कर रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय सलाहकारों के मार्गदर्शन के साथ यह काम शुरू किया जाएगा और अगले ढाई वर्ष के भीतर यह काम पूरा कर लिया जाएगा। यह सब होने के बाद भी मुंबई की फिल्म सिटी का महत्व कम नहीं होगा।

मुंबई से बॉलीवुड को खत्म करना चाहती है भाजपा

शिवसेना ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि मुंबई से बॉलीवुड को दूसरी जगह शिफ्ट करने का षड्यंत्र किया जा रहा है। लेकिन हम इसे पूरा नहीं होने देंगे। मुंबई महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी ही नहीं बल्कि सांस्कृतिक राजधानी भी है। आज बॉलीवुड में हॉलीवुड को टक्कर देने वाली फिल्में बन रही हैं। दुनियाभर में बॉलीवुड कलाकारों के चाहने वाले लोग मौजूद हैं।

cm yogi film city

ये भी देखें: आ गई वैक्‍सीन: स्‍टोरेज और डिस्ट्रीब्यूशन की तैयारी, जल्द मिलेगी सबको

बॉलीवुड को बदनाम करने की साजिश

गौरतलब है कि मनोरंजन क्षेत्र, एक बड़ा उद्योग का क्षेत्र बन चुका है। जहां असंख्य लोगों को रोजगार का मौका मिलता है। सिनेमा की वजह से अपने कलाकार लोकप्रिय होते हैं। लेकिन बीते कुछ दिनों से कुछ लोगों की वजह से बॉलीवुड को बदनाम करने की भी साजिश की जा रही है जो बेहद ही दुखद है।

दो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story