×

अब इस डॉक्यूमेंट के बगैर नहीं मिलेगी कोरोना की दवा, जानें इसके बारें में

भारत में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रोज बड़ी संख्या में नये मरीज मिल रहे हैं और बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा रही है। इस बीच महाराष्ट्र से खबर आ रही है कि यहां कोरोना की दवा लेने के लिए  आधार कार्ड अनिवार्य होगा।

Newstrack
Published on: 12 July 2020 5:10 AM GMT
अब इस डॉक्यूमेंट के बगैर नहीं मिलेगी कोरोना की दवा, जानें इसके बारें में
X

मुंबई: भारत में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रोज बड़ी संख्या में नये मरीज मिल रहे हैं और बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा रही है।

इस बीच महाराष्ट्र से खबर आ रही है कि यहां कोरोना की दवा लेने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य होगा। इसके लिए राज्य प्रशासन की तरफ से सर्कुलर जारी कर दिया गया है।

मरीजों और उनके रिश्तेदारों से कहा जा रहा है कि डॉक्टर के निर्देश, कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट के साथ ही आधार कार्ड लेकर ही कोरोना की दवा लेने जाये।

वही इस बारें में महाराष्ट्र के फूड एंड ड्रग ऐडमिनिस्ट्रेशन मंत्री राजेंद्र सिंह का ताजा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि

कोरोना की दवा के लिए आधार कार्ड की अनिवार्यता का फैसला इसकी कमी और ब्लैक मार्केटिंग के मद्देनजर किया गया है। हमें जरूरतमंद लोगों की कई शिकायतें मिली हैं। अब आधार कार्ड की मदद से इन दवाओं की खपत को ट्रैक किया जा सकेगा।'

योगी सरकार की नई पहल, अब घर घर से निकालेंगे कोरोना मरीज

महाराष्ट्र में राजभवन तक पहुंचा कोरोना

महाराष्ट्र में हालात किस कदर बदतर हो गए हैं। इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि गली-मुहल्लों से बढ़ता हुआ कोरोना वायरस अब राजभवन तक पहुंच चुका है।

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के 16 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

राजभवन के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राज्यपाल कोश्यारी को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। राहत की बात ये है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पूरी तरह से स्वस्थ बताए जा रहे हैं हालांकि उन्हें सेल्फ क्वारंटाइन किया गया है।

कोरोना वायरस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कही ये चौंकाने वाली बात

बताते चलें कि राजभवन के 100 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया है जिसमें से 55 लोगों की ही रिपोर्ट आ चुकी है। बाकी कर्मचारियों की रिपोर्ट आना बाकी है।

गौरतलब है कि राजभवन में काम करने वाला एक जूनियर इलेक्ट्रिशियन कोरोना से संक्रमित पाया गया था। इसके बाद राजभवन में काम करने वाले सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। इन कर्मचारियों में से अब तक 55 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है, जिसमें से 16 कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

अभी-अभी कोरोना वायरस से विधायक की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

Newstrack

Newstrack

Next Story