×

शेर के गले में घड़ी, पंजे में कमल, आखिर क्या है शिवसेना का संकेत

शिवसेना के संजय राउत ने शुक्रवार सुबह एक कार्टून शेयर किया है। जिसमें टाइगर के हाथ में कमल का फूल दिखाया गया है। खास बात ये भी है कि इस टाइगर के गले में एक घड़ी है, और उसने गले में जो घड़ी टांगी है वह NCP का चुनाव चिन्ह है।

Shivakant Shukla
Published on: 25 Oct 2019 7:21 AM GMT
शेर के गले में घड़ी, पंजे में कमल, आखिर क्या है शिवसेना का संकेत
X

मुंबई: कहते हैं कि रजनीति में कुछ भी संभव है। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है महाराष्ट्र में। दरअसल यहां विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बीजेपी और शिवसेना दोनों तरफ से मुख्यमंत्री बनने को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें—यहां है सबूत: तो महाराष्ट्र के सीएम बनेंगे ​आदित्य ठाकरे?

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 50-50 वाले फॉर्मूले की बात कही है, और मुख्यमंत्री पद पर दावा करना शुरू कर दिया है। इसके बाद अब मुंबई की सड़कों पर आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग की जाने लगी है।

क्या है संजय राउत के कार्टून का मतलब?

इसी बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक ट्वीट किया है जिसके कई मायने लगाये जा रहे हैं। शिवसेना के संजय राउत ने शुक्रवार सुबह एक कार्टून शेयर किया है। जिसमें टाइगर के हाथ में कमल का फूल दिखाया गया है। खास बात ये भी है कि इस टाइगर के गले में एक घड़ी है, और उसने गले में जो घड़ी टांगी है वह NCP का चुनाव चिन्ह है। और कमल तो भाजपा का चिन्ह है ही। यानी इस कार्टून के जरिए शिवसेना सीधा संदेश देना चाहती है कि शिवसेना के पास राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) का समर्थन है और उसके हाथ में कमल का फूल है। यानी अगर बीजेपी से बात ना बनी तो NCP का साथ भी उनके पास है।

ये भी पढ़ें—चुनाव हारने के बाद कुछ यूं रोती दिखी Tik-Tok स्टार सोनाली फोगाट, वीडियो वायरल

संजय राउत ने ट्विटर पर साझा किए इस कार्टून पर कैप्शन लिखा है, ‘शानदार व्यंग्य वाला चित्र, बुरा न मानो दिवाली है’.

बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 288 सीटें हैं और बहुमत के लिए 145 का आंकड़ा चाहिए. अभी बीजेपी और शिवसेना के पास बहुमत है, लेकिन अगर शिवसेना और एनसीपी भी साथ आई तो क्या कुछ संभावनाएं हैं?

बहुमत के लिए – 145

शिवसेना+BJP: 105+56= 161

शिवसेना+ NCP: 56+54= 110

बीजेपी+ NCP: 105+54= 159

कांग्रेस+NCP: 44+54= 98

कांग्रेस+NCP+शिवसेना: 44+54+56 = 154

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story