आसमान से बरसेगा कहर: यहां होगी भयानक बारिश, जारी हुआ रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, मंगलवार को कई राज्यों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। उत्तरी बंगाल की खाड़ी में हवा का दबाव कम होने की वजह से मॉनसून अब थोड़ा दक्षिण की ओर रुख करेगा।

Heavy Rainfall Alert

Heavy Rainfall Alert

मुंबई: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, मंगलवार को कई राज्यों में भारी बारिश होने की सम्भावना है। उत्तरी बंगाल की खाड़ी में हवा का दबाव कम होने की वजह से मॉनसून अब थोड़ा दक्षिण की ओर रुख करेगा। ऐसे में मुसलाधार बारिश होगी। सबसे ज्यादा बादल महाराष्ट्र और बिहार को घेरेंगे। महाराष्ट्र में मुंबई, ठाणे, पुणे, राय रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान हुआ है। विभाग ने इसके मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया है।

कई जिलों में भारी बारिश के पुर्वनुमान से रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, 4 अगस्त को उत्तरी बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावाना है। जिससे महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में अधिक बारिश की उम्मीद है। मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़ में अगले 2-3 दिन बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है।

rain

ये भी पढ़ेंः कांप उठा ये देश: आर रही भयंकर तबाही ”हागूपिट”, खाली कराए जा रहे इलाके

महाराष्ट्र के जिलों में अत्यधिक भारी बारिश

वहीं महाराष्ट्र के जिलों में ‘अत्यधिक भारी वर्षा’ हो सकती है। यहां अगले 24 घंटे में 204.5 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश होगी। बताया गया कि मुंबई, ठाणे, पुणे में मंगलवार और बुधवार को कुछ जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश होगी। रायगढ़ के लिए भी सोमवार से बुधवार तक बारिश का पूर्वानुमान है। महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों में भी बारिश और बिजली कड़कने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंःभारत में मचा तांडव: 24 घंटे में वायरस ने तोड़े सारे रिकाॅर्ड, दुनिया को छोड़ा पीछे

इन राज्यों में बुधवार तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में कर्नाटक में अच्छी मॉनसूनी बारिश होगी। राज्य के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। दक्षिणी मध्य प्रदेश, दक्षिणी गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, मेघालय और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बौछारों की संभावना है.। इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, उत्तरी ओडिशा और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का अनुमान है। झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, हरियाणा और पंजाब में छिटपुट से अधिक वर्षा की उम्मीद है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App