×

महाराष्ट्र के मजदूरों को बड़ी राहत: उद्धव सरकार ने लिया ये फैसला

लॉकडाउन के कारण हजारों कामगार अपने घरों से दूर फंसे हुए हैं, ऐसे में अब महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। ठाकरे सरकार शुगर मिल में काम करने वाले मजदूरों को उनके गांव भेजेगी। हालाँकि मजदूरों को गांव भेजने से पहले उनका टेस्ट किया जाएगा।

Shivani Awasthi
Published on: 17 April 2020 6:04 PM GMT
महाराष्ट्र के मजदूरों को बड़ी राहत: उद्धव सरकार ने लिया ये फैसला
X

मुंबई : लॉकडाउन के कारण हजारों कामगार अपने घरों से दूर फंसे हुए हैं, ऐसे में अब महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। ठाकरे सरकार शुगर मिल में काम करने वाले मजदूरों को उनके गांव भेजेगी। हालाँकि मजदूरों को गांव भेजने से पहले उनका टेस्ट किया जाएगा।

उद्धव सरकार का मजदूरों पर बड़ा फैसला

महाराष्ट्र के मजदूरों के लिए राहत की खबर हैं। सरकार ने इन कामगारों को उनके गाँव भेजने का फैसला लिया है। इसके तहत ठाकरे सरकार राज्य की चीनी मिलों में मजदूरी करने वालों को घर भेजने का इंतज़ाम कर रही है। बता दें कि राज्य में तकरीबन 1 लाख 30 हजार मजदूर फंसे हुए हैं, जो लगातार अपने गाँव जाने की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः सरकार का ऐलान: यहां किराएदारों को मिली राहत, इतने महीने नहीं देना किराया

कोरोना जांच के बाद मजदूरों को वापस भेजेगी उद्धव सरकार

हालांकि इन मजदूरों को वापस भेजने से पहले सरकार इनकी जांच कराकर ये सुनिश्चित करेगी की, मजदूर संक्रमित न हों। ऐसे में जिन मजदूरों की रिपोर्ट निगेटिव आएगी, उन्हें वापस भेज दिया जाएगा।

1 लाख 30 हजार मजदूर महाराष्ट्र में फंसेः

गौरतलब है कि लॉकडाउन होने के बाद से लाखों चीनी मिल मजदूर राज्य में फंसे हुए थे। मिले बंद हो गयी और मजदूर बेगार हो गए। ऐसे में उन्हें रहने और खाने की समस्या होने लगी।

ये भी पढ़ेंः जमात और रोहिंग्या मुसलमानों पर सनसनीखेज खुलासा, गृह मंत्रालय ने राज्यों को चेताया

हालाँकि सरकार ने इस बाबत सभी मिल मालिकों को निर्देश दिए थे कि मजदूरों के रहने और खाने की व्यवस्था मिल परिसर कराई जाये, ताकि मजदूरों को सहुलियत भी रहे और कोरोना संक्रमण फैले न। लेकिन मजदूरों की घर न जा पाने से नाराजगी बढ़ती जा रही थी, वहीं इस बीच बांद्रा रेलवे स्टेशन का मामला भी हो गया। जिसके चलते अब सरकार को ये बड़ा फैसला लेना पड़ा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story