×

पाबंदी जींस-टीशर्ट पर: महाराष्ट्र सरकार का फरमान, तत्काल दिये आदेश

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक फरमान जारी किया है। उद्धव सरकार ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि दफ्तर में जींस और टीशर्ट पहनकर न आएं।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 1:02 PM GMT
पाबंदी जींस-टीशर्ट पर: महाराष्ट्र सरकार का फरमान, तत्काल दिये आदेश
X
महाराष्ट्र सरकार का फरमान- जींस-टीशर्ट पहनकर ऑफिस न आएं सरकारी कर्मचारी

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक फरमान जारी किया है। उद्धव सरकार ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि दफ्तर में जींस और टीशर्ट पहनकर न आएं। सरकार की ओर से कहा गया है कि स्थाई और संविदा कर्मचारी सचिवालय और सरकारी दफ्तरों में जींस-टी शर्ट पहनकर न आएं।

ये भी पढ़ें: किसानों की धैर्य की परीक्षा न लें, कृषि कानून पर पुनर्विचार करे सरकार: शरद पवार

प्रोफेशनल दिखने के लिए फॉर्मल कपड़े पहनने का आदेश

गौरतलब है कि कर्मचारियों को प्रोफेशनल दिखने के लिए फॉर्मल कपड़े पहनने का आदेश दिया गया है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी फरमान में कहा गया है कि सचिवालय और सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी जींस या टी-शर्ट ना पहन कर फॉर्मल कपड़े पहनें। जिसमें वो प्रोफेशनल नजर आएं।

पहले भी कुछ राज्यों में जारी हो चुके हैं ऐसे आदेश

बता दें कि इससे पहले भी कुछ राज्यों में कर्मचारियों को जींस-टीशर्ट न पहनने के आदेश दिए जा चुके हैं। 2018 में राजस्थान सरकार ने भी ऐसा ही आदेश जारी किया था। श्रम विभाग के कमिश्वर द्वारा जारी की गई अधिसूचना में कहा गया था कि दफ्तर में जींस-टीशर्ट पहनकर न आएं।

इन राज्यों में भी जारी हुए हैं ऐसे आदेश

बीते साल बिहार सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को ऑफिस में कैजुअल जींस और टी-शर्ट नहीं पहनने का आदेश दिया था। वहीं झारखंड, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी ऐसे आदेश दिए जा चुके हैं। साल 2012 में यूपी की अखिलेश सरकार ने भी सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर में फॉर्मल कपड़ों में आने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें: कर्फ्यू से बंद राज्य: सरकार ने किया ये ऐलान, सख्त नियमों का करना होगा पालन

Newstrack

Newstrack

Next Story