×

नांदेड़ हिंसा में सख्त एक्शन: 400 के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस पर हमले का आरोप

सोमवार को कोरोना के कहर के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के नांदेड में लोगों ने होला-मोहल्ला जुलूस निकाला। इस दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और पुलिसवालों पर हमला कर दिया। हमले में चार पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हो गए।

Shreya
Published on: 30 March 2021 8:15 AM GMT
नांदेड़ हिंसा में सख्त एक्शन: 400 के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस पर हमले का आरोप
X
नांदेड़ हिंसा में एक्शन: 400 के खिलाफ केस दर्ज, पुलिस पर हमले का आरोप

नांदेड़: महाराष्ट्र में लगातार कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है, इस बीच नांदेड़ जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर बिना इजाजत होली के मौके पर यानी सोमवार को होला-मोहल्ला जुलूस निकाला गया। इस दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और उन्होंने पुलिसवालों पर ही हमला कर दिया।

400 के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

अब इस मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए होला-मोहल्ला जुलूस निकालने और पुलिसकर्मियों पर हमला व हत्या करने की कोशिश के आरोप में 400 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब तक 20 लोगों की गिरफ्तारी की है। आपको बता दें कि भीड़ द्वारा किए गए हमले में चार पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना विस्फोट: अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़, फुल हुए ICU-Ventilator

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, सोमवार को कोरोना के कहर के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के नांदेड में लोगों ने होला-मोहल्ला जुलूस निकाला। इस दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और पुलिसवालों पर हमला कर दिया। हमले में चार पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले में एसपी नांदेड ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए होला मोहल्ला की अनुमति नहीं दी गई थी।

400 युवकों ने तोड़ा गेट

इस बारे में गुरुद्वारा कमेटी को भी बता दिया गया था और उन्होंने कहा कि वो गुरुद्वारे के अंदर ही इसे करेंगे। लेकिन शाम करीब चार बजे के आसपास निशान साहब को गेट पर लाया गया, तो वो बहस करने लगे। इस दौरान 300-400 युवकों ने गेट तोड़ दिया और बाहर मार्च किया।

यह भी पढ़ें: 30 साल से नहीं खुला था महिला का मुंह, इस बीमारी से थी ग्रसित

वहीं, ऐसा करने से रोकने पर उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। साथ ही कई वाहन को भी क्षति पहुंचाई गई। उन्होंने बताया कि मामले में FIR दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है।

महाराष्ट्र में बेकाबू होती कोरोना की रफ्तार

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 31,643 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 102 लोगों की मौत भी हो गई है। साथ ही 20 हजार 854 लोग बीमारी से रिकवर हुए हैं। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने महाराष्ट्र में सख्त पाबंदियां लागू की हैं।

यह भी पढ़ें: केरल में LDF-UDF पर बरसे PM मोदी, कहा- दोनों पार्टियों का जेब भरना ही मकसद

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story