×

Mumbai School Closed: भारी बारिश के अलर्ट के बीच मुंबई के स्कूल बंद, आदेश जारी, सीएम ने की ये अपील

Mumbai School Closed: राज्य के शिक्षा आयुक्त ने इस संबंध में जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर निर्दश दिया है कि वे अपने क्षेत्र में बारिश की स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद करने के निर्णय स्वयं लें।

Jugul Kishor
Published on: 20 July 2023 1:54 AM GMT (Updated on: 20 July 2023 2:11 AM GMT)
Mumbai School Closed: भारी बारिश के अलर्ट के बीच मुंबई के स्कूल बंद, आदेश जारी, सीएम ने की ये अपील
X
school closed due to heavy rains (Social Media)

Mumbai School Closed: लगभग पूरे देश में इन दिनों भारी बारिश का दौर चल रहा है। वहीं, भारी बारिश के अलर्ट के बीच महाराष्ट्र के चार जिलों में आज गुरुवार (20 जुलाई) को स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है। राज्य के शिक्षा आयुक्त ने इस संबंध में जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर निर्दश दिया है कि वे अपने क्षेत्र में बारिश की स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद करने के निर्णय स्वयं लें। मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसीलिए इन्ही चारों जिलों में आज यानी कि गुरुवार को सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी रहेगी।

सीएम ने की लोगों से अपील

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंद ने ऐलान करते हुए कहा कि भारी बारिश के चलते मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में गुरुवार को स्कूल और 12 वीं तक के कॉलेज बंद रहेंगे। इसके अलावा सीएम ने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना जरूरी घर से बाहर न निकलें। उन्होने कहा कि अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है तो छुट्टी और आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

इन जिलों में जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने गुरुवार को पुणे, रायगढ़, पालघर और मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसमें भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। राज्य में भारी बारिश का अलर्ट 21 जुलाई तक जारी किया गया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने औरंगाबाद, अकोला, पालघर, अमरावती, बुलढाणा, वर्धा, वाशिम, यवतमाल, सिंधुदुर्ग, नंदुरभार, धुले, जलगांव, कोल्हापुर, सतारा, और जलना में भी भारिश बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

भारी बारिश के कारण विधानसभा की कार्यवाही रोकी गई

राज्य में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण महाराष्ट्र विधानमंडल के दोनों सदनों विधानसभा और विधान परिषद की कार्यवाही तय समय से पहले ही रोक दी गई।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story