×

उद्धव सरकार ने मांगी केरल से मदद: की ये अपील, कोरोना से जंग के लिए इनकी जरूरत

कोरोनावायरस  से प्रभावित राज्यों में सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या महाराष्ट्र से है। 40 हजार के पार पहुंच गया है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लिया है कि कोविड-19 से लड़ने के लिए प्राइवेट अस्पतालों के 80% बेड सरकार ले लेगी।

suman
Published on: 24 May 2020 4:12 PM GMT
उद्धव सरकार ने मांगी केरल से मदद: की ये अपील, कोरोना से जंग के लिए इनकी जरूरत
X

मुंबई: कोरोनावायरस से प्रभावित राज्यों में सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या महाराष्ट्र से है। 40 हजार के पार पहुंच गया है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लिया है कि कोविड-19 से लड़ने के लिए प्राइवेट अस्पतालों के 80% बेड सरकार ले लेगी। कोरोना से संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या को बढ़ते हुए देख यह फैसला लिया गया है।

कोरोना वायरस के मोर्च पर देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र जूझ रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है। इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने में काफी हद तक सफल केरल सरकार से अपील की है कि मुंबई में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए अनुभवी डॉक्टर और प्रशिक्षित नर्स भेजें।

यह पढ़ें...इस जिले में शिक्षाविदो का वेबिनार, शोध को लेकर हुई ये अहम चर्चा

मुंबई में बनने वाले नए 60 बेड वाले अस्पताल के लिए डॉक्टरों और नर्सों की जरूरत है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पिछले हफ्ते केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लंबी बातचीत की। इस दौरान केरल में कोरोना वायरस के मामलों से निपटने के तौर तरीकों और मॉडल पर चर्चा की गई।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के रोज नए रिकॉर्ड टूट रहे हैं। राज्य में रविवार को एक ही दिन में 3 हजार से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किए गए। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हजार को पार कर गई है।

यह पढ़ें...राज्यपाल-मुख्यमंत्री समेत इन विपक्षी दलों के नेताओं ने दी ईद-उल-फित्र की बधाई

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 3041 केस मिले हैं जबकि इस अवधि में 58 लोगों ने दम तोड़ा है। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1635 हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हजार 231 हो चुकी है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक महाराष्ट्र में फिलहाल 33 हजार 988 सक्रिय केस हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के लिहाज से मुंबई के हालात बहुत खराब हैं। शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के अंक को पार कर गया है। मुंबई में संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार 542 हो चुका है जबकि 988 लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से दम तोड़ चुके हैं। मुंबई में बीते 24 घंटे में 1 हजार 725 नए केस सामने आए हैं। वहीं इस अवधि में 39 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। महाराष्ट्र सरकार ने बताया कि इलाज के बाद राज्य में अब तक 14 हजार 600 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। बीते 24 घंटे में 1196 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं।

suman

suman

Next Story