×

तैयार हो जाएं स्टूडेंट्स: 15 से खुलेंगी सभी यूनिवर्सिटी, महाराष्ट्र सरकार का फैसला

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में आई कमी के बाद उद्धव सरकार ने अब आगामी 15 फरवरी से यूनिवर्सिटी और कॉलेज फिर से खोलने की इजाजत दे दी गई है।

Shivani Awasthi
Published on: 3 Feb 2021 1:58 PM GMT
तैयार हो जाएं स्टूडेंट्स: 15 से खुलेंगी सभी यूनिवर्सिटी, महाराष्ट्र सरकार का फैसला
X

मुंबई: कोरोना महामारी के चलते पिछले साल लॉकडाउन के बाद से बन्द हुए स्कूल- कॉलेज को खोलने का दौर शुरू हो चुका है। पहले बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर 10वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल सशर्त खोले गए तो वहीं अब कई राज्यों में यूनिवर्सिटी और कॉलेज खोलने की तैयारी है। इस बाबत महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

उद्धव सरकार का फैसला

दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में आई कमी के बाद उद्धव सरकार ने अब आगामी 15 फरवरी से यूनिवर्सिटी और कॉलेज फिर से खोलने की इजाजत दे दी गई है। हालंकि इस दौरान कुछ शर्तों के साथ ही यूनिवर्सिटी और कॉलेज दोबारा खुल सकेंगे और स्टूडेंट्स क्लासेज ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें- भयानक होगा मौसम: इन राज्यों में जमकर गिरेगा पानी, IMD ने जारी किया अलर्ट

महाराष्ट्र की यूनिवर्सिटी और कॉलेज खुलेंगे 15 फरवरी से

इस बारे में जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने बताया कि यूनिवर्सिटी और कॉलेज में रोटेशनल बेसिस पर 50 प्रतिशत अटेंडेंस के साथ क्लासेज होंगी। कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

बता दें कि महाराष्‍ट्र के पुणे जिले में 1 फरवरी से स्‍कूल खुल चुके हैं। वहीं पुणे म्‍युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने 5वीं से 8वीं तक के स्‍कूल भी 01 फरवरी से खोलने की इजाजत दी थी। इसके अलावा कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद देश के अध‍िकतर राज्‍यों में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा का एलान होने का बाद छात्रों के लिए स्‍कूल खोल जा रहें हैं।

कोरोना गाईडलाइन का पालन

हालांकि स्कूल- काॅलेजों पर केंद्र सरकार ने गाईडलाइन जारी की है, जिसका पालन करना अनिवार्य है। इसके तहत क्लासेज में कोरोना संक्रमण संबंधी सावधानियों को पालन करना अनिवार्य है। स्‍टाफ और बच्‍चों को सोशल ड‍िस्‍टेंसिंग का पालन करना होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story