×

CM पद पर बड़ा बयान! संजय राउत बोले- शिवसेना जुटा सकती है बहुमत

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में तल्खी जारी है। इस बीच शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कड़े तेवर दिखाए हैं। संजय राउत ने कहा कि लिखकर ले लीजिए, मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Nov 2019 5:38 AM GMT
CM पद पर बड़ा बयान! संजय राउत बोले- शिवसेना जुटा सकती है बहुमत
X

मुंबई: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में तल्खी जारी है। इस बीच शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कड़े तेवर दिखाए हैं। संजय राउत ने कहा कि लिखकर ले लीजिए, मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला भी बोला है।

संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि साहेब! मत पालिए, अहंकार को इतना, वक्त के सागर में कई सिकंदर डूब गए। लेकिन उन्होंने अपने किए ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन माना जा रहा है कि शिवसेना नेता ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें...
मुंबई के भिंडी़ बाजार में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

संजय राउत ने कहा कि जिनके पास बहुमत नहीं है, वह सरकार बनाने की न सोचें। बीजेपी की ओर से मंत्री पद के ऑफर पर उन्होंने कहा कि हम लोग कोई ट्रेडर नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना ने फैसला कर लिया तो वह स्थिर सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़े जुटा लेगी। जनता ने 50-50 के फॉर्मूले के तहत सरकार बनाने के लिए वोट दिया है। उन्हें शिवसेना से सीएम चाहिए।



यह भी पढ़ें...दिल्ली: हवाई अड्डे पर संदिग्ध बैग में मिला RDX, यात्रियों में दहशत, बढ़ाई गई सुरक्षा

उन्होंने दो टूक कहा कि लिखकर ले लीजिए शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होगा। सरकार गठन की प्रक्रिया तय वादों के हिसाब से ही आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि शरद पवार राज्य के बड़े नेता हैं, उनसे मुलाकात के कुछ और मायने नहीं निकाले जाने चाहिए।

गौरतलब है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद और कैबिनेट में हिस्सेदारी को लेकर लड़ाई जारी है। बीजेपी शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने के लिए तैयार नहीं है। तो वहीं शिवसेना अपनी मांग पर अड़ी हुई है। शिवसेना के बड़े नेता 50-50 फॉर्मूले की बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...
यूपी: 25 IAS और 3 PCS अफसरों का ट्रांसफर, जानिए कौन हैं नए डीएम

गुरुवार को शिवसेना विधायक दल की बैठक से पहले संजय राउत ने कहा था कि हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं, अगर वादे से कोई मुकरा है तो वह हमारे दोस्त (बीजेपी) हैं।

विधायक दल की बैठक के बाद जब संजय राउत ने एनसीपी मुखिया शरद पवार से मुलाकात की। इसके बाद सियासी गलियारों में कई मायने निकाले जाने लगे हैं। हालांकि संजय राउत ने इसे सिर्फ दिवाली मिलन जैसा ही बताया, लेकिन इसे नए सियासी समीकरण के रूप में देखा जाने लगा है।

यह भी पढ़ें...राज्यपाल से शिवसेना विधायकों के साथ मिले आदित्य ठाकरे, मिला ये आश्वासन

बता दें कि बीजपी शिवसेना को 13 मंत्री पद और उप मुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव दे सकती है, लेकिन शिवसेना मुख्यमंत्री पद पर ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर अड़ी हुई है। जिसकी वजह से महाराष्ट्र में सरकार को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story