×

सिर्फ 5000 में महिन्द्रा ने शुरू की इन गाड़ियों की बुकिंग, यहां जाने फीचर्स

महिंद्रा एंड महिन्द्रा ने अपनी दो सबसे लोकप्रिय गाड़ियों स्कार्पियो और एक्सयूवी500 की बुकिंग सिर्फ 5,000 में शुरू की है। डिलीवरी मई के अंत तक हो सकती है।

Aradhya Tripathi
Published on: 26 April 2020 8:28 AM GMT
सिर्फ 5000 में महिन्द्रा ने शुरू की इन गाड़ियों की बुकिंग, यहां जाने फीचर्स
X

नई दिल्ली: भारत की प्रमुख कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक महिंद्रा एंड महिन्द्रा ने ऐसे लॉकडाउन में भी अपने ग्राहकों को एक खुशखबरी दी है। कंपनी ने अपनी दो सबसे लोकप्रिय और मजबूत गाड़ियां स्कार्पियो और एक्सयूवी500 की बुकिंग शुरू कर दी। महिन्द्रा ने इन दोनों ही पापुलर गाड़ियों की बुकिंग सिर्फ 5,000 में शुरू की है। जो ऐसे समय में ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर ही है। बुकिंग की गई इन गाड़ियों की डिलीवरी मई के अंत तक हो सकती है।

चार-चार वैरिएंट्स में उपलब्ध हैं दोनों कार

कंपनी द्वारा शुरू की गई इन गाड़ियों की बुकिंग में कंपनी की सबसे पॉपुलर गाड़ी महिंद्रा स्कॉर्पियो BS6 की बुकिंग चार वैरिएंट्स में उपलब्ध है। जिनमें S5, S7, S9 और S11 शामिल हैं। कंपनी की ओर से बताया गया कि ग्राहक बुकिंग के दौरान एसेसरीज का भी चयन कर सकते हैं। जिनमें फॉग लैंप गार्निश, कवर, अलॉय व्हील्स, डीवीडी टचस्क्रीन प्लेयर्स, स्कफ प्लेट्स, कार्पेट मैट शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी की ओर से बताया गया कि कंपनी जल्द ही अपनी स्टाइलिश कार XUV500 को BS6 इंजन के साथ लॉन्च करने जा रही है। यानी की कंपनी लौन्चिंग से पहले ही कार की बुकिंग शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- अलर्ट जारी: मौसम ने यूपी में बदली करवट, किसानों के लिए बुरा संकेत

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस कार की बिक्री पर कंपनी को कितना भरोसा है। स्कार्पियो की तरह XUV500 भी चार वैरिएंट्स- W5, W7, W9 और W11 (O) में लांच की जाएगी। जबकि इस कार में ग्राहकों को 7 कलर आप्शन भी मिलेंगे। जिनमें क्रिमसन रेड, वोल्कानो ब्लैक, पर्ल व्हाइट, ऑपुलेंट पर्पल, मिस्टिक कॉपर, मूनडस्ट सिल्वर और लेक साइड ब्राउन शामिल हैं। कस्टमर XUV500 की बुकिंग के साथ इसकी एसेसिरीज भी बुक कर सकते हैं। जिसमें ग्राहक पोर्टेबल चिलर और वार्मर, फ्रॉन्ट पार्किंग सेंसर्स, जीपीएस आधारित डिस्प्ले, स्पीकर्स, एंटीरियल कार्पेट जैसी एसेसिरीज बुक कर सकता है।

दोनों गाड़ियों में मिलेगा पॉवरफुल डीजल इंजन

ये भी पढ़ें- बहुत ही दुखद: यहां स्वास्थ्य विभाग में कोरोना ने लगाई सेंध, सीनियर डॉक्टर की हुई मौत

कंपनी की ओर से लांच होने वाली नई XUV500 में भी पहले की तरह ही 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन BS-6 तकनीक के साथ मिलेगा। यह इंजन 3,750rpm पर153bhp की पावर और 1,750-2,800rpm पर 360Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नई XUV500 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ लांच होगी। तो वहीं नई स्कार्पियो 2.2-लीटर mHawk चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ जो ,750rpm पर 140bhp पावर और 1,500-1,800rpm पर 320Nm टॉर्क जनरेट करता है, मार्केट में उतरेगी। स्कार्पियो भी 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ लांच होगी। वहीं BS-6 स्कार्पियो में आपको 4 कलर ऑप्शन मिलेंगे।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story