Makar Sankranti: PM मोदी ने 4 भाषाओं में दी बधाई, ये दिग्गज ऐसे मना रहें पर्व

आज मकर संक्रांति और पोंगल बड़ी ही धूम धाम से मनाया जा रहा है। इस त्योहार पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से चार भाषाओं में बधाई दी है।

PM मोदी

PM मोदी (file pic )

नई दिल्ली: आज मकर संक्रांति और पोंगल बड़ी ही धूम धाम से मनाया जा रहा है। इस त्योहार पर पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से चार भाषाओं में बधाई दी है। पीएम मोदी के साथ देश के साथ कई दिग्गज नेराओं ने भी शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम मोदी ने मकर संक्रांति की दी बधाई

पीएम मोदी ने मकर संक्रांति की बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा- देशवासियों को मकर संक्रांति की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करें। सभी को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं।

पोंगल की शुभकामनाएं दी

साथ ही पोंगल की बधाई देते हुए लिखा- सभी को पोंगल की बधाई, विशेषकर मेरी तमिल बहनों और भाइयों को। यह त्योहार तमिल संस्कृति का सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है। हमें अच्छे स्वास्थ्य और सफलता का आशीर्वाद मिले। यह त्योहार हमें प्रकृति के साथ सद्भाव से रहने और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रेरित करता है।

 प्रियंका गांधी वाड्रा ने अन्नदाताओं के लिए लिखा ट्वीट

वही कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल सहित बिहू और भोगी की बधाई देते हुए लिखा- समस्त देशवासियों को मकर संक्रांति, पोंगल, बिहू और भोगी की हार्दिक शुभकामनाएं। फसलों से जुड़े इन त्यौहारों के उल्लास के बीच ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि फसल उगाने वाले अन्नदाताओं को न्याय मिले।

राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वो तमिलनाडु के मदुरै में सभी के साथ पोंगल मनाने के लिए आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने एक अन्य तवीत करते हुए लिखा – फसल का मौसम खुशी और समारोह का समय है। मकर संक्रांति, पोंगल, बिहू, भोगी और उत्तरायण की शुभकामनाएँ! हमारे किसान-मजदूरों के लिए विशेष प्रार्थनाएँ और शुभकामनाएँ जो शक्तिशाली ताकतों के खिलाफ अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा – मकर संक्रांति के पावन अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। यह पर्व आपके जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आये यही मंगलकामना है।

ये भी पढ़ें : Pongal 2021: दक्षिणवासियों का खास त्योहार, 4 दिन मनाते हैं ऐसे, जानें रीति-रिवाज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App