×

Politics: खरगे ने पीएम मोदी पर किया पलटवार, बोले-‘मेरा रिमोट कंट्रोल किसी और के पास है लेकिन नड्डा का क्या?‘

Ashish Pandey
Published on: 20 March 2023 10:54 PM GMT
Politics: खरगे ने पीएम मोदी पर किया पलटवार, बोले-‘मेरा रिमोट कंट्रोल किसी और के पास है लेकिन नड्डा का क्या?‘
X
Mallikarjuna kharge counter to pm modi (Photo-Social Media)

Politics: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर उनके ‘रिमोट कंट्रोल‘ वाले बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने पूछा कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का रिमोट कंट्रोल कहां है। खरगे ने यह बात कर्नाटक के बेलगावी में सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान कही।
कर्नाटक में इसी साल विधानसभा का चुनाव होने वाला है। सभी पार्टियां वहां अपनी जोर-आजमाइश में लगी हैं। यहां वार-पलटवार का दौर जारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की ईडी, सीबीआई या सीवीसी हम पर हावी नहीं हो सकते, हम उनसे डरते नहीं हैं। राहुल गांधी न कभी डरे हैं और न कभी डरेंगे। वह सच बोलते हैं और ऐसे व्यक्ति को परेशान किया जा रहा है। क्या वे उसे जेल में डाल देंगे? हम हर चीज के लिए तैयार हैं।
पार्टी की राज्य इकाई द्वारा आयोजित एक युवा सम्मेलन ‘युवा क्रांति समावेश‘ को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि मोदी बेलगावी आए और कहा कि खड़गे अध्यक्ष (कांग्रेस) बन गए हैं, लेकिन रिमोट कंट्रोल किसी और के पास है। ठीक है, मेरा रिमोट कंट्रोल किसी और के पास है, लेकिन नड्डा (भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा) का रिमोट कंट्रोल कहां है? उन्होंने आगे कहा कि नड्डा किसके रिमोट से बोलते हैं? आपकी (भाजपा) कई कमजोरियां हैं। आप में साहस की कमी है।

क्या बोले थे खरगे पर पीएम?

27 फरवरी को कर्नाटक के बेलगावी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में खरगे सिर्फ निमित्त है। उनके साथ जिस तरह से व्यवहार किया जा रहा है, उसे देखकर हर कोई देख और समझ सकता है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है।
वहीं राहुल गांधी ने अदाणी-हिंडनबर्ग मुद्दे पर लोकसभा में सरकार से सवाल के मुद्दे पर कांग्रेस प्रमुख ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सच बोलने के लिए उनके भाषण को संसद में रिकॉर्ड से हटा दिया गया था। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र है... क्या यह कहना गलत है कि इस देश में लोकतंत्र ठीक से काम नहीं कर रहा था? यह कहना कि इस देश में अभी भी जातिवाद है? आप (भाजपा सरकार) हमें सच बोलने की अनुमति नहीं देते।

ईडी-सीबीआई को लेकर भी किया हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को लेकर भाजपा पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की ईडी, सीबीआई या सीवीसी हम पर हावी नहीं हो सकते, हम उनसे डरते नहीं हैं। राहुल गांधी न कभी डरे हैं और न कभी डरेंगे। वह सच बोलते हैं और ऐसे व्यक्ति को परेशान किया जा रहा है। क्या वे उसे जेल में डाल देंगे? हम हर चीज के लिए तैयार हैं। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक के ठेकेदारों के संघ द्वारा राज्य में अपने 40 प्रतिशत कमीशन चार्ज के सबूत देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अमित शाह को यहां कार्रवाई करनी चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद खरगे की बेलगावी की यह पहली यात्रा थी।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story