×

Mamata Banerjee News: पीएम मोदी के नाम ममता के आम, तल्ख रिश्तों के बावजूद इस साल भी निभाई परंपरा, खास किस्मों की कई पेटियां भेजीं दिल्ली

Mamata Banerjee News: केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी से तल्खी के बावजूद ममता बनर्जी कई वर्षों से प्रधानमंत्री मोदी को बेहतरीन किस्म के आम भेजती रही हैं। ममता ने इस साल भी उसी परंपरा का निर्वाह किया है।

Anshuman Tiwari
Published on: 8 Jun 2023 4:01 AM GMT
Mamata Banerjee News: पीएम मोदी के नाम ममता के आम, तल्ख रिश्तों के बावजूद इस साल भी निभाई परंपरा, खास किस्मों की कई पेटियां भेजीं दिल्ली
X
mamata banerjee and pm modi (photo: social media )

Mamata Banerjee News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी ने इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए खास तोहफा भेजा है। पीएम मोदी से तल्ख रिश्तों के बीच ममता ने आम की खास किस्मों की कई पेटियां विशेष तौर पर प्रधानमंत्री मोदी के लिए भेजी हैं। केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी से तल्खी के बावजूद ममता बनर्जी कई वर्षों से प्रधानमंत्री मोदी को बेहतरीन किस्म के आम भेजती रही हैं। ममता ने इस साल भी उसी परंपरा का निर्वाह किया है।

पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और देश के प्रधान न्यायाधीश वाईवी चंद्रचूड़ के लिए भी पश्चिम बंगाल से आम की पेटियों का यह खास तोहफा दिल्ली भेजा गया है। ममता के करीबी सूत्रों के मुताबिक आम की पेटियों के जल्द ही दिल्ली पहुंच जाने की उम्मीद है।

पीएम मोदी के लिए भेजे खास किस्म के आम

टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने 2011 में मुख्यमंत्री के रूप में पश्चिम बंगाल की कमान संभाली थी। इसी के बाद उन्होंने आम की खास किस्मों की पेटियां दिल्ली भेजने की शुरुआत की थी। 2014 में देश की सियासत में बड़ा बदलाव आया था और प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने कामकाज संभाला था। पीएम मोदी और भाजपा से ममता के तल्ख रिश्ते जगजाहिर रहे हैं मगर ममता अभी भी उस परंपरा का निर्वाह कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए आम की खास किस्मों की पेटियों को मंगलवार को नई दिल्ली के लिए रवाना किया गया है। सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए जो आम भेजे हैं उनमें हिमसागर, लंगड़ा, फाजली और लक्ष्मण भोग सहित विभिन्न किस्मों के बेहतरीन नाम शामिल हैं। इन आमों को सुंदर बॉक्सों में 7,लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास के लिए भेजा गया है। पीएम मोदी के अलावा ममता ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के लिए भी आम की खास किस्म का तोहफा भेजा है।

बांग्लादेश की पीएम को भी भेजा तोहफा

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा ममता बनर्जी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के लिए भी आमों का यह खास तोहफा भेजा है। शेख हसीना ने 2021 में पीएम मोदी और ममता बनर्जी के लिए बांग्लादेश से विशेष तौर पर आम भेजे थे। अब ममता ने भी शेख हसीना को आम की खास किस्मों के साथ अपनी शुभकामनाएं भेजी है।

कुर्ता और मिठाइयां भी भेजती हैं ममता

मौका मिलने पर ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ती। दोनों नेता एक-दूसरे पर समय-समय पर हमला करते रहे हैं। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के दौरान दोनों नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप के जमकर तीर चले थे। इसके बावजूद ममता बनर्जी समय-समय पर प्रधानमंत्री को आमों के साथ बंगाल की प्रसिद्ध मिठाइयां भी भेजती रही हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद इस बात का खुलासा किया था। प्रधानमंत्री मोदी का कहना था कि विपक्ष में भी हमारे कई खास दोस्त हैं। उन्होंने इस सिलसिले में ममता बनर्जी का विशेष तौर पर जिक्र किया था। प्रधानमंत्री का कहना था कि ममता दीदी हर साल मेरे लिए कुर्ता और मिठाइयां भेजना नहीं भूलतीं।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story