×

ममता ने एनआरसी व सीएए को लेकर किया बड़ा ऐलान, कल से करेंगी ये काम

Deepak Raj
Published on: 9 Jan 2020 11:45 AM GMT
ममता ने एनआरसी व सीएए को लेकर किया बड़ा ऐलान, कल से करेंगी ये काम
X

सीएए-एनआरसी के खिलाफ कल से धरना देगी ममता

कोलकाता। नागरिकता संशोधन विधेयक व सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। टीएमसी अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ हमलावर हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि शुक्रवार से उनकी पार्टी कोलकाता में नॉन स्टॉप धरने पर बैठेगी। ये धरना तबतक जारी रहेगा जबतक सीएए कानून वापस नहीं हो जाता है। बता दें कि ममता बनर्जी लगातार इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं, गुरुवार को ममता की सीएए के खिलाफ ये दसवीं रैली थी।

गुरुवार को बंगाल के मध्यमग्राम में एक सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी इकलौती पार्टी हैं जो सितंबर से सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। केंद्र सरकार लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार छीनना चाहती है। उन्होंने कहा कि हम किसी को भी बंगाल से बाहर नहीं निकलने देंगे।

ये भी पढ़े-एनआरसी व सीएए को लेकर विपक्षी दलों में दरार, ममता ने कही ये बात

बीजेपी देश की जनता से झूठ बोल रही है।

बंगाल की सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने बंगाल में शरणार्थियों की कॉलोनी को अधिकृत कर दिया है, विपक्ष के द्वारा मटुआ समुदाय को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश की जनता से झूठ बोल रही है।

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी लगातार हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता देने का वादा करती है, लेकिन पिछले पांच साल में ऐसा नहीं किया गया।

ये भी पढ़े-बीजेपी के इस फायर ब्रांड नेता ने ममता बनर्जी को बताया मेंटल, कही ऐसी बात

गरीबों को सड़कों पर खड़ा करना चाहती है भाजपा

सीएए-एनआरसी के मसले पर उन्होंने कहा कि गरीबों को एक बार फिर क्यों सड़कों पर क्यों खड़ा किया जा रहा है। हम सभी पंचायत से लेकर लोकसभा चुनाव तक मतदान करते हैं और इसी देश के नागरिक हैं।

एनपीआर के मसले पर ममता बनर्जी बोलीं कि जनगणना के नाम पर मोदी सरकार लोगों की मां का बर्थ सर्टिफिकेट मांग रही है और एनपीआर में इस्तेमाल करना चाह रही है। जबतक हम हैं तबतक लोकतांत्रिक अधिकारों को छीनने नहीं देंगे। प्रदर्शन में हिंसा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़े-…तो इसलिए ममता बनर्जी कर रहीं बांग्लादेशी घुसपैठियों का समर्थन

ममता बोलीं कि अगर आपको एनआरसी करना है तो राज्य सरकार का साथ चाहिए, हमारे बिना ये लागू नहीं हो पाएगा फिर चाहे ऑनलाइन ही हो जाए।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story