×

PM मोदी की CM के साथ बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता! जानिए क्यों हैं नाराज

पीएम मोदी को 21 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की है। इस दौरान  लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना को रोकने की रणनीति और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की गई। वहीं, अगली बुधवार को 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जानी है।

suman
Published on: 16 Jun 2020 2:16 PM GMT
PM मोदी की CM के साथ बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता! जानिए क्यों हैं नाराज
X

कोलकाता: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीएम मोदी नें आज 21 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की है। इस दौरान लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना को रोकने की रणनीति और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की गई। अब कल बुधवार को 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक होनी है। ऐसे माना जा रहा है कि दूसरे चरण की इस बैठक में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री हिस्सा नहीं लेंगे। । बताया जा रहा है कि सीएम ममता इस बैठक से दूर रह सकती हैं। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, कल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होने वाली बैठक में वक्ताओं की सूची में ममता बनर्जी का नाम नहीं है।

यह पढ़ें...PM मोदी से मिलने पहुंचे रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री, सीमा पर हालात की देंगे जानकारी

आज पीएम मोदी ने दो चरणों में राज्य के मुख्यमंत्रियों से बैठक की शुरुआत हैं। पहले चरण की बैठक में मंगलवार 16 जून को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के शामिल हुए है, तो दूसरी बैठक बुधवार को 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्रियों शामिल होंगे। अनलॉक-1 के बाद ये प्रधानमंत्री की पहली बैठक है। लॉकडाउन में इससे पहले पीएम मोदी 5 बार मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

पश्चिम बंगाल को नजरअंदाज

इस बैठक में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, बिहार और तेलंगाना के सीएम शामिल होंगे।बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने ट्वीट किया कि केंद्र ने एक बार फिर बंगाल के लोगों को अपमानित किया है और ममता बनर्जी को नहीं बोलने देने का फैसला किया है। वहीं, टीएमसी सांसद डॉ. काकोली घोष दस्तीदार ने कहा कि केंद्र को यह बताना चाहिए कि क्यों वो बंगाल के लोगों की चिंताओं को नजरंदाज कर रहा है। हम अभूतपूर्व संकट का सामना कर रहे हैं। हमें मिलकर लड़ना चाहिए था।

यह पढ़ें...कांग्रेस की मोदी से अपील, 1967 का इतिहास दोहराने चाहते हैं नेता

पीएम मोदी ने कहा, 'पिछले कुछ हफ्तों में हजारों लोग विदेशों से भारत लौटे हैं और लाखों प्रवासी मजदूर अपने घर पहुंचे हैं। यातायात के लगभग सभी साधन खुल गए हैं लेकिन भारत में कोविड-19 का असर दूसरे देशों की तुलना में कम है। देश में रिकवरी रेट 50 फीसदी से ऊपर हो गया है। कोरोना से किसी भी मौत दुखद है लेकिन यह भी सच है कि भारत उन देशों में है जहां कोरोना से कम से कम मौतें हुई हैं। मास्क पहनना जरूरी है। साथ ही दो गज की दूरी, हैंड वॉशिंग और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूरी है। बाजारों के खुलने और लोगों के घर से बाहर निकलने के कारण ये उपाय जरूरी हैं।'

suman

suman

Next Story