×

इस राज्य में खुलेंगी सभी जूट मिलें, CM ने कहा लॉकडाउन में रिस्क उठाने को तैयार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनार्जी ने कहा कि वो लॉकडाउन के बीच रिस्क उठाने को तैयार हैं। ममता ने कहा कि राज्‍य की सभी जूट मिलों को खोला जाएगा।

Aradhya Tripathi
Published on: 15 April 2020 2:10 PM GMT
इस राज्य में खुलेंगी सभी जूट मिलें, CM ने कहा लॉकडाउन में रिस्क उठाने को तैयार
X

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके चलते कल सरकार द्वारा 3 मई तक देश में दूसरे चरण के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई। ऐसे में सभी राज्य सरकारे साथ खड़ी हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ऐसे लॉकडाउन में भी रिस्क उठाने को तैयार हैं।

खुलेंगी राज्य की सभी जूट मिलें

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 3 मई तक लगे लॉकडाउन के दूसरे चरण के बारे में बात करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनार्जी ने कहा कि वो लॉकडाउन के बीच रिस्क उठाने को तैयार हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्‍य की सभी जूट मिलों को खोला जाएगा। साथ ही दूसरे राज्‍यों में फंसे बंगाल के प्रवासी मजदूरों और परिवारों तक मदद भी पहुंचाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- खाते के नियमों में बदलाव: जान लें PF खाताधारक, ऐसे निकलेंगे पैसे

ममता बनर्जी ने बात करते हुए कहा कि हम राज्‍य में सिर्फ 18 जूट मिल नहीं खोलेंगे, बल्कि पूरे राज्‍य की जूट मिल खोलेंगे और उत्‍पादन सुनिश्चित करेंगे। लेकिन इनमें सिर्फ 15 फीसदी लोग ही काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम देश के अन्‍य हिस्‍सों में इस संकट के समय में जरूरी उत्‍पाद पहुंचाना चाहते हैं। इसलिए हमने ये फैसला लिया है।

7 दिन काम 7 दिन आराम करेंगे डॉक्टर्स

बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने यह भी बताया कि उन्‍होंने अपने प्रमुख सचिव को निर्देश दिए हैं कि राज्‍य के सभी डॉक्‍टरों की ड्यूटी के लिए रोस्‍टर प्‍लान तैयार किया जाए। इसके मुताबिक प्रत्‍येक डॉक्‍टर लगातार सात दिन काम करे और अगले 7 दिन घर पर आराम करे। इससे दबाव में बेहतर काम करने में आसानी होगी। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल मुंबई के बांद्रा में हुए मजदूरों के जमाव की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि वह किसी भी राज्‍य सरकार या केंद्र सरकार को इसके लिए दोष नहीं देंगी।

ये भी पढ़ें- पठानकोट के शेल्टर होम में ठहराए गए शरणार्थी भूख हड़ताल पर बैठे

ममता ने नसीहत देते हुए कहा कि यह सांप्रदायिक राजनीति करने का वक्त नहीं है। हम सभी को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल बोर्ड के तहत आने वाले स्कूलों, कॉलेजों की 11वीं कक्षा के छात्रों को अगली कक्षा, सेमेस्टर में प्रवेश दिया जाएगा.

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story