×

ममता का खेल शुरू: कोरोना पर केंद्र को नहीं करने दे रही काम, गृह मंत्रालय का आरोप

सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर इसे एकपक्षीय बताया था। इस पर मंगलवार को गृह मंत्रालय ने कहा है कि केंद्रीय दलों को पश्चिम बंगाल में कार्य नहीं करने दिया जा रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 21 April 2020 1:49 PM GMT
ममता का खेल शुरू: कोरोना पर केंद्र को नहीं करने दे रही काम, गृह मंत्रालय का आरोप
X

नई दिल्‍ली। महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से देशभर में लॉकडाउन लगाया गया। लेकिन इसके बाद भी कुछ क्षेत्रों में उल्लंघन करने की घटनाओँ और कोरोना के बढ़ते संक्रमण की स्थिति की जांच करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भेजे गए केंद्रीय दल का मुद्दा तेजी पकड़ता जा रहा है। ऐसे में पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर इसे एकपक्षीय बताया था। इस पर मंगलवार को गृह मंत्रालय ने कहा है कि केंद्रीय दलों को पश्चिम बंगाल में कार्य नहीं करने दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें... 8500 लोगों को मिला रोजगार, श्रमिकों को करोड़े के वेतन का हुआ भुगतान

इस मामले में राजनीति बढ़ती जा रही

इस मामले में सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार को एक और पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि राज्‍य सरकार केंद्रीय दलों को कोलकाता की विभिन्‍न लोकेशंस पर जाकर काम करने की अनुमति दे। इस मामले में राजनीति तूल पकड़ती जा रही है।

वहीं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है, 'हमने मध्‍य प्रदेश, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान और पश्चिम बंगाल में टीमें भेजी हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से इन टीमों को विभिन्‍न लोकेशन पर जाने और जमीनी स्थिति का आकलन करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। हमने राज्‍य सरकार को पत्र लिखकर आपदा अधिनियम को अपनाने और हमें अपना काम करने की इजाजत देने को कहा है।'

सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में दल भेजने पर आपत्ति जताते हुए सोमवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा कि इस तरह का कदम एकपक्षीय और अनपेक्षित है।

ये भी पढ़ें...कोरोना वॉरियर्स को शहीद का दर्जा, सरकार देगी इतने का बीमा

उन्होंने पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आकलन के लिए टीम द्वारा अपनाए जाने वाले वे आधार साझा करने को कहा था, जिनके बिना उनकी सरकार आगे कोई कदम नहीं उठा पाएगी।

इसके साथ ही ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी ने भी इस मामले पर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। उन्‍होंने ट्वीट में कहा, 'पहले आप पश्चिम बंगाल सरकार को खराब कोविड 19 टेस्‍ट किट भेजकर लाचार करते हैं फिर राज्‍य सरकार को अंधकार में रखते हुए उसके परफॉर्मेंस के आकलन के लिए केंद्रीय दल भेजते हैं। कोविड 19 से जंग लड़ने के नाम पर आप पश्चिम बंगाल के लोगों की जिंदगियों के साथ खेल रहे हैं।'

ये भी पढ़ें...बेहद दर्दनाक: पटरियों का सहारा लेकर निकले थे घर, ट्रेन की चपेट में आने हुई मौत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story