×

कोरोना वॉरियर्स को शहीद का दर्जा, सरकार देगी इतने का बीमा

इस समय पूरा देश एक साथ होकर कोरोना की जंग को जीतने में लगा हुआ है। कोरोना की जंग में पूरे देश में कई डॉक्टर और पुलिसकर्मी अपनी जान को जोखिम में डाल कर पूरे देश के साथ खड़े है।

Roshni Khan
Published on: 21 April 2020 12:34 PM GMT
कोरोना वॉरियर्स को शहीद का दर्जा, सरकार देगी इतने का बीमा
X

भुवनेश्वर: इस समय पूरा देश एक साथ होकर कोरोना की जंग को जीतने में लगा हुआ है। कोरोना की जंग में पूरे देश में कई डॉक्टर और पुलिसकर्मी अपनी जान को जोखिम में डाल कर पूरे देश के साथ खड़े है। ऐसे में दुख की घड़ी में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक चौंकाने वाला ऐलान किया है और कहा है कि कोरोना की जंग में शहीद हुए स्वास्थ्य कर्मियों पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार करेगी।

ये भी पढ़ें:मोदी सरकार ने शुरू की ये नई सेवा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मिलेगी मदद

उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक ने ये भी कहा है कि हर कोरोना वॉरियर्स को सरकार 50 लाख का इंश्योरेंस कवर देगी। अगर कोरोना वायरस महामारी से जंग लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स की मौत होती है, तो उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाएगा। ऐेसे में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

नवीन पटनायक ने कहा कि भारत सरकार की पहल के साथ राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों (निजी और सार्वजनिक) और अन्य सभी आवश्यक सेवाओं के सदस्यों को 50 लाख रुपये दिए जाएं, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान गंवा देते हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ कोई भी गलत बर्ताव राज्य के खिलाफ किया जाने वाला कार्य है। अगर कोई भी किसी इसमें लिप्त होता है जो उनके काम में खलल डालेगा या अपमान करेगा, तो उनके खिलाफ बहुत कड़ी आपराधिक कार्रवाई की जाएगी, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के प्रावधान शामिल हैं।

आपको बता दें कि ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 99 है, वहीं एक मरीज की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें:नहीं सुधरेगा पाकिस्तान: इमरान ने की नापाक हरकत, आतंकियों की हटी लिस्ट

सबसे पहले बढ़ा था उड़ीसा में लॉकडाउन

सबसे पहले उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस बाबत घोषणा की थी। उड़ीसा के बाद पंजाब, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, तेलंगाना,अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम आदि अनेक राज्यों ने भी लॅकडाउन की समय सीमा 30 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। ऐसे में हर किसी को उम्मीद थी कि पीएम मोदी भी लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक ही तय करेंगे, लेकिन मोदी ने 3 मई का एलान कर हर किसी को अचरज में डाल दिया।

आप को यह भी बता दे कि अभी देश में कोरोना वायरस के मामले 18 हजारों के पार चले गए हैं। बीते दो से तीन दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story